हांगकांग में भड़की हिंसा में 15 पुलिस अधिकारी घायल, 36 लोग  गिरफ्तार

Edited By Tanuja,Updated: 26 Aug, 2019 12:49 PM

hk protests 15 policemen injured 36 protesters arrested

हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों के प्रदर्शन के दौरान रविवार की रात भड़की हिंसा में 15 पुलिस अधिकारी घायल हो गए...

 बीजिंगः हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों के प्रदर्शन के दौरान रविवार की रात भड़की हिंसा में 15 पुलिस अधिकारी घायल हो गए और सात महिलाओं समेत 36 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने सरकारी वेबसाइट पर सोमवार को वक्तव्य जारी कर कहा कि कुछ कट्टरपंथियों ने सड़क एवं सुरंग सुविधाओं को जाम कर बाधित कर दिया तथा दुकानें क्षतिग्रस्त कर दीं। साथ ही मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों पर पेट्रॉल बम, ईंटें तथा अन्य घातक सामान फेंकना शुरू कर दिया जिसमें 15 अधिकारी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

PunjabKesari

इससे पहले हांगकांग पुलिस ने रविवार को सुएन वान में आयोजित प्रदर्शन को लेकर अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी किया था। कुछ हिंसक प्रदर्शनकारी पहले से निर्धारित मार्ग से हटकर दूसरे मार्ग को अपनाकर हिंसा का रास्ता अपना लिया। स्थानीय समयानुसार 0740 बजे कट्टरपंथी प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने यी पेई चौराहे पर स्थित दुकानों तथा मनोरंजन स्थलों पर तोड़फोड़ शुरू कर दी। प्रदर्शनकारी घातक हथियारों के साथ वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से भी भिड़ गये। इस दौरान एक पुलिस अधिकारी जमीन पर भी गिर गए।

PunjabKesari

हालात को बिगाड़ता देख छह पुलिस अधिकारियों ने अपनी-अपनी पिस्तौलें निकाल ली तथा कोई और विकल्प नहीं होने के कारण उनमें से एक ने हवा में गोली चला दी। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की हिंसा से कानून और व्यवस्था की अवहेलना हुई है। पुलिस ने इस घटना को अपमानजनक बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की है। पुलिस ने गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने, आपत्तिजनक हथियार रखने और पुलिस अधिकारियों पर हमला करने सहित विभिन्न मामलों में 12 से 48 वर्ष की उम्र के बीच की सात महिलाओं समेत 36 लोगों को गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!