'मैं ब्रिटिश यहूदी समुदाय के साथ खड़ा हूं', इजराइल-हमास जंग के बीच बोले ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Oct, 2023 10:44 AM

i stand with british jewish community british pm sunak israel hamas war

यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इजराइल पर हमास द्वारा किए गए हमले की निंदा की है। हमास ने पिछले हफ्ते इजराइल के कई नागरिकों को बंधक बना लिया और नागरिकों की हत्या कर दी।शनिवार शाम को बोलते हुए सुनक ने इजराइल का साथ देते हुए कहा, "हम...

इंटरनेशनल डेस्क: यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इजराइल पर हमास द्वारा किए गए हमले की निंदा की है। हमास ने पिछले हफ्ते इजराइल के कई नागरिकों को बंधक बना लिया और नागरिकों की हत्या कर दी। उसके बाद के सप्ताह में, इजराइल ने गाजा पर बमबारी करके जवाबी कार्रवाई की है, जहां से आतंकवादियों ने हमला शुरू किया था। नागरिक प्रतिशोध में फंस गए हैं, क्योंकि वे दक्षिण से भागने की कोशिश कर रहे हैं और संघर्ष के दोनों ओर हजारों लोग मारे गए हैं।

'मैं ब्रिटिश यहूदी समुदाय के साथ खड़ा हूं'
शनिवार शाम को बोलते हुए सुनक ने इजराइल का साथ देते हुए कहा, "हम इजराइल के साथ खड़े हैं, न केवल आज, न केवल कल, बल्कि हमेशा। और मैं आपके, ब्रिटिश यहूदी समुदाय के साथ खड़ा हूं, न केवल आज, न केवल कल, बल्कि हमेशा।'' सुनक ने कहा कि उन्हें पता है कि आने वाले दिन और सप्ताह "बहुत कठिन" होंगे। उन्होंने कहा, "एक सप्ताह पहले इजराइल में हुई भयावहता और बर्बरता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। बेटियों, बेटों, माताओं, पिताओं, पतियों, पत्नियों, दादा-दादी को सबसे क्रूर और सबसे भयानक तरीके से लोगों से छीन लिया गया।''

'ब्रिटेन आपके साथ है, जो कुछ हुआ वह दुष्ट कृत्य था'
उन्होंने आगे कहा, "सैकड़ों लोग मारे गए हैं, कई घायल हुए हैं या लापता हैं और अन्य लोग किसी प्रियजन के अपहरण और बंधक बनाए जाने की अकल्पनीय पीड़ा से गुजर रहे हैं। पीड़ितों में ब्रिटिश नागरिक भी शामिल थे। मुझे पता है कि यहां और इजराइल में ऐसे परिवार हैं जो गहरे दर्द और पीड़ा में हैं। मेरे विचार और मेरा दिल इन हमलों के बाद पीड़ित सभी लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता है। हम यहूदी लोगों की रक्षा के लिए सब कुछ करेंगे।'' उन्होंने कहा, "ब्रिटेन आपके साथ है। जो कुछ हुआ वह पूरी तरह से दुष्ट कृत्य था और इजराइल को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार है। हम इजराइल को उस सुरक्षा को बहाल करने में समर्थन देने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे जिसके वह हकदार है।"

यहूदी लोगों की रक्षा के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे
उन्होंने ब्रिटिश यहूदी समुदाय से कहा, "मैं जानता हूं कि आप इन वीभत्स आतंकवादी कृत्यों से आहत और परेशान हैं। ऐसे क्षणों में, जब यहूदी लोगों पर उनकी मातृभूमि में हमला हो रहा है, तो हर जगह यहूदी लोग कम सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। हमने तनाव पैदा करने के प्रयासों के साथ ऑनलाइन और हमारी सड़कों पर डराने वाला व्यवहार और शर्मनाक यहूदी विरोधी भावना देखी है। मैं कहता हूं, यहां नहीं...ब्रिटेन में नहीं। हमारे देश में नहीं। इस सदी में नहीं। हम अपने देश में यहूदी लोगों की रक्षा के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। और अगर यहूदी समुदाय को सुरक्षित रखने के रास्ते में कोई चीज आ रही है, तो हम उसे ठीक कर देंगे।"

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!