अमरीका में प्रवेश करने और शरण मांगने वाले भारतीयों की बढ़ी संख्या

Edited By Isha,Updated: 16 Aug, 2018 02:06 PM

increase in indians crossing into us from mexico and seeking asylum

मैक्सिको से अमेरिका में प्रवेश करने और शरण मांगने वाले भारतीयों की संख्या में हाल मे वर्षों में बढ़ोतरी हुयी है।यह दावा एक मीडिया रिपोर्ट में किया गया है। द लॉस एंजिल्स टाइम्स ने खबर दी है कि भारतीय नागरिकों

वाशिंगटनः मैक्सिको से अमेरिका में प्रवेश करने और शरण मांगने वाले भारतीयों की संख्या में हाल मे वर्षों में बढ़ोतरी हुयी है।यह दावा एक मीडिया रिपोर्ट में किया गया है। द लॉस एंजिल्स टाइम्स ने खबर दी है कि भारतीय नागरिकों सहित हैती, अफ्रीका और एशिया के हजारों प्रवासी लातिन अमेरिका पहुंच रहे हैं। आव्रजन अधिकारियों और अटॉॢनयों के मुताबिक, हाल के वर्षों में मैक्सिको के रास्ते अमेरिका जाने वाले भारतीय नागरिकों की संख्या में बढ़ोतरी हुयी है। हालांकि इसमें बताया गया है कि हिरासत में लिये गये कुल लोगों में इन लोगों का प्रतिशत बहुत कम है। 

फेडरल ब्यूरो ऑफ प्रिजन्स के मुताबिक, कैलिफोर्निया में विक्टरविले संघीय जेल में अगस्त की शुरूआत में बंद 680 प्रवासियों में से करीब 380 भारतीय नागरिक थे।रिपोर्ट में बताया गया है कि इन्हें आपराधिक बंदियों के बजाय नागरिक बंदियों की श्रेणी में रखा गया है। ऐसा उनके आव्रजन मामलों की सुनवाई लंबित रहने के कारण किया गया है। एक प्रवक्ता के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि इसके अलावा आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन के इम्पीरियल वैली हिरासत केन्द्र में रखे गये करीब 40 प्रतिशत लोग भारत से हैं। आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन के एदेलान्तो केंद्र में रह रहे बंदियों में से 20 फीसदी लोग भारतीय हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!