नवाज-इमरान की लड़ाई में अब भारत व प्रियंका चोपड़ा की एंट्री ! जानें क्या है मामला ?

Edited By Tanuja,Updated: 02 Feb, 2022 02:57 PM

india and priyanka chopra s entry in the battle of nawaz vs imran

पाकिस्‍तान की राजनीति में इमरान खान की साख लगातार गिरती जा रही है। देश में बढ़ती महंगाई, गिरती अर्थव्यवस्था और सेना के साथ चलते ...

लंदन/इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान की राजनीति में इमरान खान की साख लगातार गिरती जा रही है ।  देश में बढ़ती महंगाई, गिरती अर्थव्यवस्था और सेना के साथ चलते मतभेदों के कारण इमरान की कुर्सी खतरे में है। विपक्ष ने इमरान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की लंदन से वापसी को लेकर पाक राजनीति में भूचाल मचा हुआ है। नवाज शरीफ ने पाकिस्‍तान के लाहौर हाईकोर्ट में एक मेडिकल रिपोर्ट दाखिल करके कहा है कि उनके डॉक्‍टर ने लंदन छोड़कर न जाने की सलाह दी है।

 

PML-N नेता की इस मेडिकल रिपोर्ट पर अब इमरान खान के राजनीतिक सलाहकार शाहबाज गिल ने निशाना साधते हुए नवाज पर तंज कसा है। गिल ने दावा किया कि नवाज शरीफ के अमेरिकी डॉक्‍टर भारतीय मूल के हैं और उनका  फ्लाइट में  बॉलीवुड स्‍टार प्रियंका चोपड़ा के साथविवाद भी हो चुका है। गिल ने नवाज शरीफ पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी हेल्‍थ रिपोर्ट में अप्रत्‍यक्ष रूप से इशारा किया गया है कि वे दोबारा शादी कर लें क्‍योंकि उन्‍होंने अपने मरीज को 'ब्रोकेन हर्ट डिजीज' से पीड़‍ित बताया है। नवाज शरीफ साल 2019 में इलाज कराने के नाम पर 4 सप्‍ताह के लिए लंदन चले गए थे। नवाज शरीफ बार-बार कह रहे हैं कि वे देश लौटेंगे लेकिन कब आएंगे, यह नहीं बता रहे हैं।

 

नवाज शरीफ ने अपनी ताजा मेडिकल रिपोर्ट को अब हाईकोर्ट में दाखिल किया है। इस रिपोर्ट को भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्‍टर फयाज शॉल ने लिखा है। इसमें नवाज शरीफ को बिना इलाज कराए लंदन से वापस नहीं जाने की सलाह दी है। डॉक्‍टर शॉल ने अपनी रिपोर्ट में चेतावनी दी है कि अगर नवाज शरीफ तनावपूर्ण माहौल में वापस लौटते हैं तो इसका विशानकारी परिणाम हो सकता है। इस मेडिकल रिपोर्ट के सामने आने के बाद इमरान खान के राजनीतिक सलाहकार ने डॉक्‍टर फयाज पर हमला बोला है और कहा कि वह भारतीय मूल के हैं।

 

उन्‍होंने यह भी दावा किया कि मार्च 2011 में बॉलीवुड स्‍टार प्रियंका चोपड़ा और डॉक्‍टर शॉल के बीच एक फ्लाइट में विवाद हो गया था। उन्‍होंने प्रियंका चोपड़ा के हवाले से कहा, 'डॉक्‍टर शॉल भी फिल्‍म निर्माण के शौकीन हैं।' इमरान के सलाहकार ने डॉक्‍टर शॉल पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्‍होंने नवाज शरीफ को एक तरह से शादी कर लेने की सलाह दी है। बता दें कि नवाज शरीफ की पत्‍नी की कैंसर से मौत हो गई है। गिल ने यह भी दावा किया कि जो बीमारी नवाज शरीफ को हुई है, वह केवल महिलाओं में होती है। उधर, पाकिस्‍तानी मंत्री फवाद चौधरी ने भी नवाज शरीफ की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!