आतंकवादियों ने जारी किया खौफनाक वीडियो, 12 साल का लड़के को सिर में मारी गोली

Edited By Anil dev, Updated: 21 Jan, 2022 02:46 PM

international news punjab kesari nigeria terrorists iswap

पूर्वोत्तर नाइजीरिया में सैकड़ों लोगों की हत्याओं के आरोपी और इस्लामिक स्टेट से संबद्ध एक चरमपंथी समूह ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें कथित तौर पर बाल लड़ाके दो लोगों की हत्या करते नजर आ रहे हैं जिनकी पहचान नाइजीरियाई सैनिकों के तौर पर की गई है।

इंटरनेशनल डेस्क: पूर्वोत्तर नाइजीरिया में सैकड़ों लोगों की हत्याओं के आरोपी और इस्लामिक स्टेट से संबद्ध एक चरमपंथी समूह ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें कथित तौर पर बाल लड़ाके दो लोगों की हत्या करते नजर आ रहे हैं जिनकी पहचान नाइजीरियाई सैनिकों के तौर पर की गई है। इस वीडियो को इस्लामिक स्टेट वेस्ट अफ्रीका प्रोविंस (आईएसडब्ल्यूएपी) ने जारी किया है जिसे मंगलवार को जिहादी गतिविधियों पर नजर रखने वाले एसआईटीई इंटेलीजेंस समूह ने प्रसारित किया। वीडियों में दिख रहा है कि नाइजीरियाई सेना की वर्दी में दिख रहा व्यक्ति खुद को सेना के विशेष बल का सदस्य बता रहा है और उसके ठीक बाद 12 साल का लड़का उसके सिर में दो गोली मारता दिखाई दे रहा है। 

वहीं, अप्रैल 2021 में चरमपंथी समूह द्वारा पकड़ा गया एक अन्य सैनिक दिखाई दे रहा है जिसके पीछे तीन नकाबपोश हैं और उनमें से एक उसके सिर में गोली मारता दिखाई दे रहा है। एसआईटीई इंटेलीजेंस ग्रुप की कार्यकारी निदेशक रीटा काट्ज ने एसोसिएटेड प्रेस को बृहस्पतिवार को बताया कि इस्लामिक स्टेट ‘‘वैश्विक स्तर पर चर्चा में रहने के लिए आतुर है...यह तब है जब वह जानता है कि उसकी अलग-अलग देशों में छोटे-छोटे ठिकानों के अलावा जमीन पर अब खिलाफत (अपना नियंत्रण क्षेत्र) नहीं बची है।'' 

जिहादी संगठन द्वारा जारी 27 मिनट के वीडियो में दिख रहा है कि बाल लड़ाके मैदान में और कक्षा में प्रशिक्षण ले रहे हैं। एक दृश्य में मास्क पहने लड़ाके जिनकी उम्र 10 साल के आसपास लगती है, बड़ी उम्र के लोगों से इस्लामिक स्टेट के बारे और उसकी मंशा के बारे में सीखते दिख रहे हैं। एक अन्य दृश्य में लड़ाके राइफल का प्रशिक्षण लेते दिख रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!