जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर से बच्चों को कैंसर को खतरा! कंपनी ने रोकी ब्रिकी

Edited By vasudha,Updated: 20 May, 2020 10:23 AM

johnson johnson will stop selling baby powder

प्रसिद्ध कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने अमेरिका और कनाडा में अपने उत्पाद जॉनसन्स बेबी पाउडर की ब्रिकी रोकने की घोषणा की है। कंपनी ने उसके उत्पादों में एस्बेस्टस की मिलावट को लेकर उसके खिलाफ हजारों मुकदमे दर्ज कराये जाने के बाद यह फैसला किया है...

इंटरनेशनल डेस्क: प्रसिद्ध कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने अमेरिका और कनाडा में अपने उत्पाद जॉनसन्स बेबी पाउडर की ब्रिकी रोकने की घोषणा की है। कंपनी ने उसके उत्पादों में एस्बेस्टस की मिलावट को लेकर उसके खिलाफ हजारों मुकदमे दर्ज कराये जाने के बाद यह फैसला किया है।

PunjabKesari

उपभोक्ताओं ने यह दावा करते हुए कंपनी के खिलाफ 16,000 से अधिक मुदकमे किये हैं कि जॉनसन्स बेबी पाउडर कैंसर होने का कारण बना है। जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा कि उपभोक्ताओं की आदतों में बड़े स्तर पर बदलाव होने और जॉन्सन्स बेबी पाउडर के सुरक्षित होने को लेकर गलत सूचनाएं फैलने के कारण उत्तर अमेरिका में उत्पाद की मांग घट रही थी। 

PunjabKesari

कंपनी ने कहा कि कंपनी को मुकदमा करने के संबंध में वकीलों की तरफ से लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ा। यह कदम कोरोना महामारी के बीच उपभोक्ता उत्पादों के पुनर्मूल्यांकन करने के कदमों का हिस्सा है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा है कि वह आगामी महीनों में उत्पाद की बिक्री कम करेगा और यह हिस्सा इसके अमेरिकी उपभोक्ता स्वास्थ्य व्यवसाय का 0.5 फीसदी होगा। खुदरा विक्रेता मौजूदा उत्पादों की बिक्री जारी रखेंगे। 

PunjabKesari

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!