पति ने पत्नी और 7 बच्चों को कुल्हाड़ी से मार डाला,  'अब खाना नहीं खिला सका'

Edited By Anu Malhotra,Updated: 12 Apr, 2024 01:01 PM

lahore minor children to death sajjad khokhar husband killed wife

गरीबी से जूझ रहे एक व्यक्ति ने पंजाब प्रांत में अपनी पत्नी और सात नाबालिग बच्चों की कथित तौर पर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी, क्योंकि वह अब उन्हें खिलाने में असमर्थ था। आरोपी सज्जाद खोखर पेशे से एक मजदूर है और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया क्योंकि वह...

नेशनल डेस्क: गरीबी से जूझ रहे एक व्यक्ति ने पंजाब प्रांत में अपनी पत्नी और सात नाबालिग बच्चों की कथित तौर पर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी, क्योंकि वह अब उन्हें खिलाने में असमर्थ था। आरोपी सज्जाद खोखर पेशे से एक मजदूर है और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया क्योंकि वह परिवार का भरण-पोषण करने में असमर्थ था। चौंकाने वाली घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की है।  

लाहौर से 350 किलोमीटर दूर मुजफ्फरगढ़ जिले के अलीपुर में खोखर ने अपनी 42 वर्षीय पत्नी कौसर और 7 बच्चों - 4 बेटियों और 3 बेटों, जिनकी उम्र आठ महीने से 10 साल के बीच थी- पर कुल्हाड़ी से हमला किया और उन्हें मार डाला। पुलिस ने कहा कि आरोपी आर्थिक तौर पर मानसिक रूप से परेशान था और उसका अक्सर अपनी पत्नी से झगड़ा होता था।

अधिकारियों के मुताबिक, शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा कि संदिग्ध ने अपना अपराध कबूल करते हुए दावा किया कि उसने यह चरम कदम इसलिए उठाया क्योंकि वह अपने बच्चों को खाना नहीं खिला सकता था। इस बीच, पंजाब प्रांतीय मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने घटना पर दुख व्यक्त किया और पुलिस से रिपोर्ट मांगी।

पाकिस्तान उच्च मुद्रास्फीति, धीमी आर्थिक वृद्धि और अस्थिर ऋण के साथ गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रहा है। नकदी संकट से जूझ रहा देश अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ 3 अरब डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था के तहत 1.1 अरब डॉलर की अंतिम किश्त के वितरण पर एक अस्थायी या कर्मचारी-स्तरीय समझौते पर पहुंच गया है।

प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने पिछले महीने देश में अनावश्यक खर्चों में कटौती करने के लिए मितव्ययिता उपायों के तहत सरकारी कार्यक्रमों में "लाल कालीन" के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने की अचानक घोषणा की थी। लाल कालीनों के उपयोग को समाप्त करके, सरकार का लक्ष्य धन बचाना और सार्वजनिक वित्त के लिए अधिक जिम्मेदार और विवेकपूर्ण दृष्टिकोण को बढ़ावा देना है। प्रधान मंत्री, राष्ट्रपति और कई पाकिस्तानी मंत्री पाकिस्तान की गंभीर वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए मितव्ययिता उपायों के हिस्से के रूप में अपना वेतन छोड़ने पर सहमत हुए।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!