कुवैत की तेल रिफाइनरी में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत, पांच गंभीर रूप से घायल

Edited By rajesh kumar,Updated: 14 Jan, 2022 08:30 PM

massive fire breaks out at kuwait s oil refinery

कुवैत की एक बड़ी तेल रिफाइनरी में शुक्रवार को मरम्मत के काम के दौरान आग लगने की घटना में दो कर्मचारियों की मौत हो गई है और पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। कुवैत नेशनल पेट्रोलियम कंपनी ने यह जानकारी दी।

इंटरनेशनल डेस्क: कुवैत की एक बड़ी तेल रिफाइनरी में शुक्रवार को मरम्मत के काम के दौरान आग लगने की घटना में दो कर्मचारियों की मौत हो गई है और पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। कुवैत नेशनल पेट्रोलियम कंपनी ने यह जानकारी दी। पिछले तीन महीनों में मीना अल-अहमदी तेल रिफाइनरी में आग लगने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले अक्टूबर में भी इस सरकारी कंपनी में आग लगी थी। हालांकि, उस दौरान कुछ कर्मचारियों को धुएं की वजह से दिक्कत हुई थी और कुछ लोग मामूली रूप से झुलस गए थे।

आग लगने की ताजा घटना के संबंध में कंपनी ने कहा कि संविदा पर काम करने वाले दो एशियाई श्रमिकों की मौत हुई है। उनके शव मौके से बरामद कर लिए गए हैं। कंपनी ने शुरुआत में कहा था कि आग लगने की घटना में 10 श्रमिक घायल हुए हैं। कंपनी ने बताया कि इनमें से गंभीर रूप से जख्मी हुए पांच लोगों और मामूली रूप से जख्मी हुए दो लोगों का नजदीकी अस्पताल में उपचार चल रहा है, जबकि अन्य का संयंत्र के भीतर ही स्थित क्लिनिक में इलाज चल रहा है।

कंपनी ने बाद में बताया कि गंभीर रूप से झुलसे पांच श्रमिकों को नाजुक हालत में दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। कंपनी ने बताया कि आग गैस को तरल में बदलने वाली इकाई में मरम्मत के दौरान लगी। उसने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और इससे रिफाइनरी के कामकाज पर कोई असर नहीं हुआ है, क्योंकि जिस इकाई में घटना हुई है, वह पहले से सेवा में नहीं थी। कुवैत के तेल मंत्री मोहम्मद अल-फारेस और सरकारी स्वामित्व वाले कॉरपोरेशन के अन्य शीर्ष अधिकारियों ने घटना के बाद रिफाइनरी का दौरा किया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!