ब्रिटेन में कोरोना का नया वैरिएंट मिलने से बिगड़े हालात; क्रिसमिस सेलिब्रेशन रद्द, सख्त पाबंदियां बढ़ी

Edited By Tanuja,Updated: 20 Dec, 2020 12:30 PM

new covid strain found in london spreads rapidly tough restrictions ordered

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट मिलने से खौफजदा  ब्रिटिश प्रधानमंत्री  बोरिस जानसन ने क्रिसमस सेलिब्रेशन रद्द करने व चौथे लॉकडाऊन का ...

 लंदनः ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट मिलने से खौफजदा  ब्रिटिश प्रधानमंत्री  बोरिस जानसन ने क्रिसमस सेलिब्रेशन रद्द करने व चौथे लॉकडाऊन का ऐलान किया है।  लंदन में कोरोना का नया रूप मिलने के बाद  बिगड़ रही स्थिति को देखते हुए शनिवार रात को लिए गए इस फैसले के मुताबिक जहां पर पाबंदियों को बढ़ाया गया है वहीं  क्रिसमस का त्‍यौहार मनाने के लिए लोगों को एक ही दिन का समय दिया गया है। पहले इसके लिए पांच दिनों की छूट दी गई थी।

 

खुद  वायरस  संक्रमण का शिकार हो चुके  बोरिस जॉनसन का कहना है कि क्रिसमस के जश्‍न को लेकर पहले दी गई छूट को वापस लेते हुए उन्‍हें अच्‍छा नहीं लग रहा है, लेकिन ये जरूरी है। उन्‍होंने ये भी कहा है कि हम अगले वर्ष क्रिसमस को पूरी धूमधाम के साथ अपने लोगों के साथ मना सकें  इसलिए जरूरी है कि आज हम इसको त्‍याग दें। ये सही है कि इस बड़े त्‍योहार पर सभी लोग अपने परिवार के बीच अपने दोस्‍तों के बीच मिलना और रहना पसंद करते हैं, लेकिन इस बार हमें इस पर गंभीरता से विचार करना होगा।

 

उन्‍होंने पत्रकारों से बात करते हुए ये भी कहा कि देश में कोरोना संक्रमण का नया प्रकार तेजी पांव पसार रहा है। इसकी वजह से अस्‍पतालों में काफी मरीज आ रहे हैं।उन्‍होंने  कहा है कि जिस तरह से वायरस बदल रहा है उसी तरह से इससे लड़ने के लिए सरकार को भी अपनी रणनीति बदलनी जरूरी होगी। इसलिए फिलहाल ये कहना काफी मुश्किल है कि इस पर वैक्‍सीन कितनी कागरर साबित होगी।

 

हालांकि अब तक ये बात सामने नहीं आई है कि वायरस का कौन सा स्‍ट्रेन ब्रिटेन में तेजी से पांव पसार रहा है और इस तरह का प्रकार और किन-किन देशों में देखने को मिला है। हालांकि ब्रिटेन की सरकार ने इस नए वेरिएंट या कोरोना वायरस के स्‍ट्रेन को लेकर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन को जानकारी दे दी है। गौरतलब है कि सरकार की तरफ से जारी सप्ताहिक आंकड़ों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में साठ फीसद तेजी देखी गई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!