पाक: खैबर पख्तूनख्वा में बाढ़ से अब तक 39  लोगों की मौत,  क्वेटा में आपातकाल घोषित

Edited By Tanuja,Updated: 16 Apr, 2024 02:04 PM

pak 4 more dies in khyber pakhtunkhwa floods

पाकिस्तान के कई प्रांतों में भारी बारिश जारी है, खैबर पख्तूनख्वा में बारिश से संबंधित घटनाओं में चार और लोगों की मौत हो गई है जबकि बलूचिस्तान सरकार...

क्वेटा: पाकिस्तान के कई प्रांतों में भारी बारिश जारी है, खैबर पख्तूनख्वा में बारिश से संबंधित घटनाओं में चार और लोगों की मौत हो गई है जबकि बलूचिस्तान सरकार ने क्वेटा में "शहरी बाढ़ आपातकाल" लागू कर दिया है। डॉन की रिपोर्ट  के अनुसार पिछले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में तूफान के साथ भारी बारिश हुई है जिसके परिणामस्वरूप अब तक  39 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) के अध्यक्ष को इन स्थितियों के दौरान सभी प्रांतों के साथ समन्वय करने का निर्देश दिया है।

 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बिजली परियोजनाओं पर एक उच्च स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने जानमाल के नुकसान पर संवेदना व्यक्त की। उन्होंने NDMA और उसके प्रांतीय समकक्षों से यह सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करने का आग्रह किया कि बुनियादी राहत आपूर्ति जरूरतमंद स्थानों तक पहुंचे।  रिपोर्ट के अनुसार, निचले दीर जिले में चार बच्चों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 12 हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक घायल हो गए। रविवार देर रात जारी  रिपोर्ट के अनुसार, पिछले तीन दिनों के दौरान 85 घर क्षतिग्रस्त हो गए, जिनमें दीवार और छत गिरने की घटनाएं भी शामिल हैं।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि चित्राल, ऊपरी दीर, निचला दीर, शांगला, स्वात, मलकंद और बाजौर जिले बारिश से प्रभावित हुए हैं और विभिन्न नदियों में बाढ़ आ गई है। पेशावर सिंचाई विभाग के बाढ़ सेल द्वारा दोपहर 1 बजे जारी बाढ़ रिपोर्ट के अनुसार, दीर में पंजकोरा नदी में 64,028 क्यूसेक का उच्च-स्तरीय प्रवाह देखा जा रहा था। डॉन के अनुसार, इसी तरह, स्वात नदी में ख्वाजाखेला और मुंडा हेडवर्क्स पर क्रमशः 52,291 और 96,000 क्यूसेक का उच्च-स्तरीय प्रवाह देखा गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!