आर्थिक स्थिती मजबूत न हो तो टैंक, मिसाइल के भरोसे देश की रक्षा नहीं की जा सकती: पाक मंत्री

Edited By Isha,Updated: 22 May, 2018 05:41 PM

pakistan can not be protected by tanks missiles pak minister

पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसन इकबाल ने कहा है कि अगर देश को आॢथक रूप से मजबूत नहीं बनाया जाता है तो केवल ‘ टैंकों और मिसाइलों ’ के भरोसे देश की रक्षा नहीं की जा सकती है

इस्लामाबादः पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसन इकबाल ने कहा है कि अगर देश को आर्थिक रूप से मजबूत नहीं बनाया जाता है तो केवल ‘ टैंकों और मिसाइलों ’ के भरोसे देश की रक्षा नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता के कारण देश ने आर्थिक प्रगति का अवसर गंवा दिया।

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ’ की खबर के मुताबिक, इकबाल ने दावा किया कि 90 के दशक में तत्कालीन भारतीय वित्त मंत्री मनमोहन सिंह ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष सरताज अजीज की आर्थिक सुधार की नीति को अपनाया और भारत में उसे सफलतापूर्वक लागू किया। इकबाल पाकिस्तान के योजना और विकास मंत्री भी हैं। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश ने भी उसी नीति को कामयाबी के साथ क्रियान्वित किया। इकबाल ने कहा कि उस दशक की राजनीतिक अस्थिरता के कारण पाकिस्तान अपनी ही योजना को ठीक तरीके से लागू करने में विफल रहा।

उन्होंने कल पाकिस्तान नेशनल सेंटर ऑफ साइबर स्पेस के उद्घाटन के मौके पर यह बात कही। अखबार के मुताबिक गृह मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के पास आर्थिक उड़ान का पहला मौका 60 के दशक में और दूसरा अवसर 90 के दशक में था। तीसरा मौका अब दहलीज पर खड़ा है लेकिन अतीत की तरह हम उसे अस्थिरता की भेंट नहीं चढ़ा सकते। अब बहुत हो चुका।
उन्होंने आर्थिक प्रगति के लिए शांति , स्थिरता और निरंतरता को अहम बताया।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!