ब्रिटेन में पाकिस्तानी मूल के पूर्व सांसद को किशोर से यौन उत्पीड़न मामले में कैद की सजा

Edited By Tanuja, Updated: 24 May, 2022 01:29 PM

pakistani origin uk ex mp jailed for assault of teenage

उत्तरी ब्रिटेन से कंजरवेटिव पार्टी के पूर्व सांसद इमरान अहमद खान को सोमवार को लंदन की एक अदालत ने कई साल पहले 15 साल के एक किशोर का यौन..

लंदन: उत्तरी ब्रिटेन से कंजरवेटिव पार्टी के पूर्व सांसद इमरान अहमद खान को सोमवार को लंदन की एक अदालत ने कई साल पहले 15 साल के एक किशोर का यौन उत्पीड़न करने के मामले में 18 महीने की कैद की सजा सुनाई। पाकिस्तान मूल के इमरान अहमद खान अब वेस्ट यॉर्कशायर में वेकफील्ड के पूर्व सांसद हैं। उन्हें पिछले महीने लंदन के साउथवार्क क्राउन अदालत में एक सप्ताह की लंबी सुनवायी के बाद दोषी ठहराया गया था।

 

न्यायमूर्ति जेरेमी बेकर ने सजा सुनाते समय कहा कि खान के कृत्यों से पीड़ित ‘‘मनोवैज्ञानिक रूप से प्रभावित'' हुआ था। हालांकि, न्यायाधीश ने कहा कि वह खान के अपराध को सर्वाधिक गंभीर श्रेणी में रखने के लिए पर्याप्त रूप से गंभीर नहीं मानते। इस महीने की शुरुआत में खान ने अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ औपचारिक रूप से अपील दायर की थी। अप्रैल में मुकदमे के दौरान अदालत को बताया गया था कि खान ने 2008 में स्टैफ़र्डशायर में एक पार्टी में लड़के को शराब पिलायी और उसके बाद उसका यौन उत्पीड़न किया।  

 

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!