पाकिस्तान : शहबाज और इमरान से अमीर हैं उनकी पत्नियां

Edited By PTI News Agency, Updated: 16 Jun, 2022 05:49 PM

pti international story

इस्लामाबाद, 16 जून (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नियों के पास अपने-अपने पति से अधिक संपत्ति है। बृहस्पतिवार को मीडिया में आईं खबरों में यह बात कही गई है।

इस्लामाबाद, 16 जून (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नियों के पास अपने-अपने पति से अधिक संपत्ति है। बृहस्पतिवार को मीडिया में आईं खबरों में यह बात कही गई है।

तीस जून, 2020 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) के समक्ष दाखिल संपत्ति के ब्यौरे के अनुसार नुसरत शहबाज अपने पति प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से अमीर हैं और उनके पास 23 करोड़ 2 लाख 90 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति है।

समाचार पत्र 'द डॉन' की खबर में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की पत्नी के पास नौ कृषि संपत्तियां और लाहौर व हजारा संभागों में एक-एक घर है। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में भी काफी निवेश कर रखा है, लेकिन उनके नाम कोई वाहन नहीं है।

प्रधानमंत्री के पास 10 करोड़ 42 लाख 10 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति है। उनपर 14 करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये की देनदारी है।

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दो लाख रुपये के मूल्य की चार बकरियां हैं।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान के पास छह संपत्तियां हैं, जिनमें सबसे प्रमुख 300 कनाली क्षेत्र में बना विला 'बनीगाला' शामिल है। इसके अलावा उनके पास विरासत में मिली संपत्ति भी है, जिसमें लाहौर के जमन पार्क में एक घर, गैर-कृषि भूमि और लगभग 600 एकड़ कृषि भूमि शामिल है।

खान के पास न तो कोई वाहन है और न ही पाकिस्तान के बाहर कोई संपत्ति। उन्होंने कहीं कोई निवेश नहीं किया है, और पाकिस्तानी विदेशी मुद्रा खातों में 329,196 अमेरिकी डॉलर और 518 पाउंड स्टर्लिंग के अलावा बैंक खातों में 6 करोड़ से अधिक रुपये हैं।

खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी के पास 14 करोड़ 11 लाख 10 हजार रुपये की संपत्ति है। उनके पास चार संपत्तियां हैं, जिनमें बनीगाला में एक घर और एक वाहन शामिल है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!