संयुक्त राष्ट्र जैवविविधता शिखर सम्मेलन का आयोजन कोविड-19 नीति के कारण चीन से बाहर होगा

Edited By PTI News Agency,Updated: 21 Jun, 2022 05:20 PM

pti international story

बीजिंग, 21 जून (एपी) संयुक्त राष्ट्र जैवविविधता शिखर सम्मेलन का आयोजन कोविड-19 नीति के कारण चीन में नहीं होगा। आयोजकों ने मंगलवार को ऐलान किया कि इस सम्मेलन का आयोजन अब कनाडा में होगा।

बीजिंग, 21 जून (एपी) संयुक्त राष्ट्र जैवविविधता शिखर सम्मेलन का आयोजन कोविड-19 नीति के कारण चीन में नहीं होगा। आयोजकों ने मंगलवार को ऐलान किया कि इस सम्मेलन का आयोजन अब कनाडा में होगा।
कोरोना वायरस रोधी सख्त नीति के कारण चीन से बाहर जाने वाला यह दूसरा बड़ा अंतरराष्ट्र्रीय कार्यक्रम है।
चीन के पर्यावरण मंत्रालय ने कहा कि यह सम्मेलन अब दिसंबर में कनाडा के शहर मांट्रियल में होगा, जहां सम्मेलन के संगठन का सचिवालय स्थित है।
मंत्रालय ने बयान जारी करके कहा कि देश-विदेश में महामारी की स्थिति पर व्यापक मंथन करने के बाद यह फैसला लिया गया।
चीन ने पिछले महीने फुटबॉल के एशियाई कप -2023 की मेजबानी करने से इनकार कर दिया था। इसने वर्ष 2022 में एशियाई खेलों को भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया, जबकि इसका आयोजन सितंबर में हांग्जो शहर में होना प्रस्तावित था।
चीन एक सख्त कोविड-19 रोधी नीति का पालन कर रहा है, जिसके तहत अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों की संख्या को सीमित किया गया है। जैव विविधता शिखर सम्मेलन अधिक प्रसिद्ध संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन के समान है।
दुनिया के पौधों और जानवरों की प्रजातियों के संरक्षण पर एक वैश्विक समझौते में शामिल होने वाले देश समझौते के लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करने के लिए नियमित रूप से मिलते हैं।
पर्यावरण मंत्रालय ने कहा कि चीन आगामी शिखर सम्मेलन के अध्यक्ष के रूप में काम करना जारी रखेगा और इसका विषय और लोगो भी अपरिवर्तित रहेगा।

एपी संतोष उमा उमा 2106 1719 बीजिंग

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!