'बदल सकते हैं अमरीका-पाक संबंधों के समीकरण'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Oct, 2017 11:43 AM

relationship with us and pakistan may change

अफगान तालिबान से जुड़े संगठन से अमरीकी-कनाडाई परिवार की सुरक्षित रिहाई होने पर अमरीका और पाकिस्तान के बीच रिश्तों के समीकरण में सकारात्मक बदलाव आएगा ...

वॉशिंगटनः अफगान तालिबान से जुड़े संगठन से अमरीकी-कनाडाई परिवार की सुरक्षित रिहाई होने पर अमरीका और पाकिस्तान के बीच रिश्तों के समीकरण में सकारात्मक बदलाव आएगा। अमरीका के व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ जॉन कैली ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैं कहना चाहता हूं कि इस संबंध में पाकिस्तानी बड़े सहयोगी हैं।

मुझे लगता है कि कुछ बदलाव आया है और उम्मीद है कि अमरीका और पाकिस्तान के बीच सहयोगात्मक संबंध बदल सकते हैं । ' वह अमरीकी नागरिक कैटलान कोलमैन और उनके कनाडाई पति जोशुआ बोयले के साथ उनके तीन बच्चों को हक्कानी नेटवर्क के अपहरणकर्ताओं से रिहा कराने के एक सवाल का जवाब दे रहे थे।
इस दंपति को वर्ष 2012 में अफगानिस्तान में एक यात्रा के दौरान अपहृत किया गया था।

उनके 3 बच्चे अपहरणकर्ताओं के चंगुल में रहते हुए ही पैदा हुए।अमरीकी अधिकारियों की खुफिया जानकारी के आधार पर पाकिस्तानी बलों के एक अभियान के बाद कल बंधकों को बरामद किया गया।  कैली ने कहा, 'अच्छी खबर यह है कि पाकिस्तानी अधिकारियों को अमरीकी नागरिक मिल गए, उन्होंने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया है ।  उन्होंने कहा कि अमरीकी अधिकारियों ने परिवार को तुरंत अमरीका या कनाडा भेजने के लिए बंदोबस्त कर लिए हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!