आतंकी सईद के वजीरे-ए-आजम बनने के सपने पर फिरा पानी, जनता ने दिखाया असली चेहरा

Edited By Isha,Updated: 26 Jul, 2018 11:16 AM

terrorist hafiz saeed allah not got even one seat

पाकिस्तान आम चुनाव में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 110 सीटों पर आगे चल रही है जबकि उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज

इंटरनैशल डेस्कः पाकिस्तान आम चुनाव में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 110 सीटों पर आगे चल रही है जबकि उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) 67 सीटों पर बढत बनाए हुए है। रूझानों की मानें तो किसी को सरकार बनाने के लिए 172 का जादुई आंकड़ा नहीं मिलेगा और त्रिशंकु संसद की स्थिति बनेगी।
PunjabKesari
इस बीच हाफिज ने इन पाकिस्‍तान चुनावों में बड़ी जीत का दावा किया था जिसका दावा धरा का धरा रह गया लेकिन पाकिस्‍तान की जनता ने इन चुनावों में बने मताधिकार का प्रयोग करके उसके सभी दावों को खोखला साबित कर दिया।चुनाव दौरान एक भी उम्मीदवार को न जिता पाक की जनता है ये साबित करदिया कि वह आतंकवाद को कभी समर्थन नहीं देंगे। दरअसल इन चुनावों में उसकी पार्टी अल्‍लाह-ओ-अकबर तहरीक एक भी सीट पर बढ़त नहींं बना पाई हैै। सईद का बेटा और दामाद भी आम चुनाव में हिस्‍सा ले रहे हैं। उसने लाहौर के वफाकी कॉलोनी में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. देश में बड़ी संख्या में इस्लामी कट्टरपंथियों के चुनाव लड़ने को लेकर चिंता है।
PunjabKesari
260 'आतंकी प्रत्‍याशियों' को मैदान में उतारा
आतंकी हाफिज सईद के प्रतिबंधित जमात-उद दावा की सियासी इकाई मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) ने अल्लाह-ओ-अकबर तहरीक (एएटी) नाम की पार्टी से अपने 260 प्रत्याशियों को राष्ट्रीय एवं प्रांतीय चुनावों में उतारा है। उसका दावा था कि उसके सभी प्रत्‍याशी इन चुनावों में जीतेंगे लेकिन पाकिस्‍तान की जनता ने उसके सभी मंसूबों पर पानी फेर दिया।
PunjabKesari
मुंबई आतंकी हमले का मास्‍टरमाइंड है सईद
आतंकी हाफिज सईद मुंबई आतंकी हमले का मास्‍टरमाइंड है। इसके अलावा 2006 में मुंबई की ट्रेनों में हुए धमाकों और 2001 में हुए संसद हमले में भी उसका हाथ था। हाफिज सईद भारत की जांच एजेंसी एनआईए की वांटेड लिस्‍ट में शामिल है, साथ ही भारत में उसके आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा और जमात उद दावा को प्रतिबंधित किया जा चुका है। भारत के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, ऑस्‍ट्रेलिया और यूरोपीय संघ के अतंर्गत आने वाले 28 देशों में उसका संगठन प्रतिबंधित है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!