इस महिला ने गोद लिए 2 जोंक, पिलाती है अपना खून

Edited By Tanuja,Updated: 16 Feb, 2019 05:33 PM

the leech lover who lets her bizarre pet drink her own blood

दुनिया में कई लोग अपने अजीबोगरीब शौक के चलते लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लेते हैं हैं। ऐसी ही एक महिला है इंग्लैंड के लैंकाशायर इलाके की रहने वाली, जिसका शौक है खून पीने वाले जोंक पालना

 लंदनः दुनिया में कई लोग अपने अजीबोगरीब शौक के चलते लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लेते हैं हैं। ऐसी ही एक महिला है इंग्लैंड के लैंकाशायर इलाके की रहने वाली, जिसका शौक है खून पीने वाले जोंक पालना। हैरानी की बात तो ये है कि महिला कैटी एश्ले उस जोंक को अपना खून पिलाती है। कैटी एश्ले (33) और उसके पति माइक ने अपने घर में दो जोंक पाल रखे हैं। कैटी की तरह ही माइक भी उन जोंकों को अपना खून पिलाते हैं। खून पीने की वजह से उनके शरीर पर घाव भी बन जाते हैं, जिससे खून बहता रहता है। इससे उनकी जान जाने का भी खतरा बना रहता है, लेकिन इसके बावजूद वो हर तकलीफ और डर को नजरअंदाज कर जोंक को अपने परिवार के एक अहम सदस्य की तरह पालते हैं।
PunjabKesari
कैटी का कहना है कि दोनों जोंकों को उन्होंने 2018 में गोद लिया था। कैटी और माइक हर चार से छह महीनों में जोंक को अपना खून पिलाते हैं और तब तक पिलाते हैं जब तक कि उनका पेट न भर जाए। कैटी ने बताया कि एक जोंक का पेट करीब दो घंटे में भर जाता है। एक जोंक एकबार में करीब 15 मिलीलीटर तक खून पी जाते हैं। दोनों पति-पत्नी जोंक को बारी--बारी से अपना खून पिलाते हैं। कैटी बताती हैं कि वो अपने पालतू जोंक को मछलियों के टैंक में रखती हैं और टैंक में पानी का लेवल ज्यादा ऊपर नहीं रखती हैं, क्योंकि ऐसा करने से जोंक वहां से निकलकर भाग सकते हैं।
PunjabKesari
साथ ही उन जोंकों को धूप से भी दूर रखना पड़ता है, क्योंकि वो निशाचर होते हैं। कैटी और माइक अपने इस अजीबोगरीब शौक से काफी खुश हैं। वो बताते हैं कि जोंक जब उनका खून पीना शुरू करते हैं तो 10 मिनट तक तो ऐसा लगता है जैसे कोई मधुमक्खी उन्हें लगातार काट रही है। जोंक उनकी त्वचा को तब तक काटते हैं, जब तक उनसे खून निकलना शुरू नहीं हो जाता है। इसकी वजह से उन्हें सिरदर्द, थकान और खून की कमी जैसी परेशानियों से जूझना पड़ता है, लेकिन इसके बावजूद वो उन जोंक को अपना खून पिलाना नहीं छोड़ते हैं।
PunjabKesari
कैटी बताती हैं कि जोंक के कई दांत और जबड़े होते हैं, जिससे वो आसानी से इंसान के शरीर पर चिपक जाते हैं और खून चूसना शुरू कर देते हैं। कैटी का कहना है कि उनके खून पीने से त्वचा पर एक बड़ा सा गड्ढा बन जाता है और उसमें से लगातार खून निकलता रहता है। हालांकि कुछ हफ्तों में वो अपने आप ही ठीक भी हो जाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!