ट्रंप ने नासा को लगाई फटकार, कहा-चांद पर जा रहे हैं, कहना बंद करे

Edited By Tanuja,Updated: 08 Jun, 2019 02:28 PM

trump says nasa should stop talking about going back to the moon

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि नासा को यह कहना बंद कर देना चहिए कि वह...

वॉशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि नासा को यह कहना बंद कर देना चहिए कि वह (नासा) चांद पर जा रहा है। उनका कहना है कि जब से उनके प्रशासन ने 2024 तक चांद पर दोबारा उतरने का लक्ष्य तैयार किया है तब से इसकी वजह से भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है।

PunjabKesari

यूरोप की यात्रा से लौटने के दौरान ‘एयर फोर्स वन' से ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘हम इस पर पैसा खर्च कर रहे हैं और नासा को यह नहीं कहना चाहिए कि हम चांद पर जा रहे हैं जबकि इसे तो हम 50 साल पहले ही कर चुके हैं।''ट्रंप ने कहा, ‘‘हम जो कुछ बड़ा कर रहे हैं, उन्हें उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जैसे कि मंगल (चांद की यात्रा इसका हिस्सा है), रक्षा और विज्ञान!''

PunjabKesari

बहरहाल ट्रंप के इस ट्वीट का वास्तविक अर्थ अनिश्चित है। हालांकि इस ट्वीट से ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे वह अमेरिकी एजेंसी से यह अनुरोध कर रहे हों कि उसे मंगल अभियान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और चंद्रमा का अभियान तो इस दिशा में महज एक पायदान आगे बढ़ाने जैसा है। उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने अप्रैल में 2024 तक चांद पर वापसी की योजना की घोषणा की थी। हालांकि, कुछ विशेषज्ञों को समय पर इस अभियान के पूरा होने में आशंका है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!