ट्रंप ने अमरीका-मैक्सिको सीमा बंद करने की दी धमकी

Edited By shukdev,Updated: 18 Oct, 2018 08:31 PM

trump threatens to close the us mexico border

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को धमकी दी कि वह होडोरस के अमरीका आने वाले शरणार्थी काफिले के मद्देनजर मेक्सिको के साथ व्यापार समझौता समाप्त करके सेना को अमरीका-मेक्सिको सीमा को बंद करने का आदेश दे सकते हैं। ट्रंप ने ट्वीट किया, अपनी...

वाशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को धमकी दी कि वह होडोरस के अमरीका आने वाले शरणार्थी काफिले के मद्देनजर मेक्सिको के साथ व्यापार समझौता समाप्त करके सेना को अमरीका-मेक्सिको सीमा को बंद करने का आदेश दे सकते हैं। ट्रंप ने ट्वीट किया, अपनी जनसंख्या पर नियंत्रण न रखने वाले इन देशों को सभी तरह के भुगतान बंद किए जाएंगे। मैं सख्त शब्दों में मेक्सिको से मांग करता हूं कि वह शरणार्थियों के इस काफिले पर रोक लगाए और अगर वह ऐसा करने में नाकाम रहता है तो मैं अमरीकी सेना को अपनी दक्षिणी सीमा बंद करने का आदेश दूंगा।

अमरीकी राष्ट्रपति ने एक अन्य ट्वीट में कहा की शरणार्थियों की इस बाढ़ से मेक्सिको और कनाडा के साथ हाल में हुए व्यापार समझौते को नुकसान पहुंच सकता है। उन्होंने ट्वीट किया, राष्ट्रपति के रूप में शरणार्थी संकट मेरे लिए व्यापार से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। उत्तरी अमरीका मुक्त व्यापार समझौते के स्थान पर किए गए अमरीका, मेक्सिको और कनाडा के नए समझौते पर अभी तक तीनों देशों के हस्ताक्षर नहीं हुए हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!