यूके की सरकार को डर, देश की अर्थव्यवस्था को खा जाएगा कोरोना वायरस

Edited By Yaspal,Updated: 03 Mar, 2020 09:39 PM

uk government fears corona virus will eat country s economy

कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण यूके सरकार को डर लगने लगा है कि देश की अर्थव्यवस्था भी चीन जैसे बुरी तरह प्रभावित हो जाएगी। इससे पहले कोरोना वायरस के कारण चीन की अर्थव्यवस्था को भी बड़ा झटका लगा है। चीन की अर्थव्यवस्था को देखते हुए ब्रिटिश

लंदनः कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण यूके सरकार को डर लगने लगा है कि देश की अर्थव्यवस्था भी चीन जैसे बुरी तरह प्रभावित हो जाएगी। इससे पहले कोरोना वायरस के कारण चीन की अर्थव्यवस्था को भी बड़ा झटका लगा है। चीन की अर्थव्यवस्था को देखते हुए ब्रिटिश सरकार को अपने देश की चिंता सता रही है।

कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए ब्रिटिश सरकार ने चिंता जाहिर की है कि इसके फैलाव के कारण मुमकिन है कि यूके में काम करने वाला हर एक पांचवें कर्मचारी को काम से गैर-हाजिर होना पड़े। ऐसे में देश की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका लग सकता है। गौरतलब है कि सिर्फ चीन में कोरोना वायरस के कारण 2900 से अधिक मौतें हो चुकी हैं और 85 हजार से अधिक लोग इस बीमारी को झेल रहे हैं।

मंगलवार को प्रकाशित कोरोना वायरस एक्शन प्लान के अनुसार पुलिस अधिकारी और स्टाफ मैंबर कोरोना वायरस से निपटने और जनतक व्यवस्था को बनाई रखने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इस दौरान कर्मचारियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि यूके में बीमारी के फैलने से पता लगाया जाए। इसके साथ ही देश में स्कूल बंद रखें, जनतक समागमों में भारी इक्ट्ठ पर अन्य जनतक स्थानों पर इकट्ठे होने से बचने संबंधी हिदायतें जारी की गई हैं।

देश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए चलाई गई मुहिम में देश भर में वायरस संबंधी टैस्ट किए जा रहे हैं। मंगलवार सुबह तक, यूके में वायरस के 40 पुष्टी किए मामले सामने आए हैं। देश के सेहत विभाग के मुताबिक ब्रिटेन में कुल 13,525 व्यक्तियों की जांच की गई है, जिनमें से 13,485 नकारात्मक और 40 सकारात्मक होने की पुष्टी हुई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!