संयुक्त राष्ट्र ने शांति सैनिकों के खिलाफ अपराध के लिए जवाबदेही को बढ़ावा देने के लिए नया किया डेटाबेस लॉन्च

Edited By Radhika,Updated: 29 Mar, 2024 03:00 PM

un launches new database to promote accountability for crimes

शांति सैनिकों के खिलाफ अपराधों के लिए जवाबदेही को बढ़ावा देने के लिए, 40 सदस्य देशों वाले भारत के नेतृत्व वाले ग्रुप ऑफ फ्रेंड्स (जीओएफ) ने शांति सैनिकों को निशाना बनाने वाले दुर्भावनापूर्ण कृत्यों के अपराधियों के खिलाफ कानूनी ढांचे को मजबूत करने की...

इंटरनेशनल डेस्क: शांति सैनिकों के खिलाफ अपराधों के लिए जवाबदेही को बढ़ावा देने के लिए, 40 सदस्य देशों वाले भारत के नेतृत्व वाले ग्रुप ऑफ फ्रेंड्स (जीओएफ) ने शांति सैनिकों को निशाना बनाने वाले दुर्भावनापूर्ण कृत्यों के अपराधियों के खिलाफ कानूनी ढांचे को मजबूत करने की रणनीतियों पर विचार-विमर्श करने के लिए अपनी दूसरी बैठक की।

PunjabKesari

इस बैठक में भारत ने शांति सैनिकों के खिलाफ अपराधों को रिकॉर्ड करने और अपराधियों को जवाबदेह ठहराने में प्रगति की निगरानी करने के लिए डिज़ाइन किया गया। इस संबंध में एक नया डेटाबेस भी लॉन्च किया है। डेटाबेस को एक ऑनलाइन भंडार के रूप में कार्य करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इस संबंध में जारी प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि "बैठक सचिवालय द्वारा एक सूचनात्मक ब्रीफिंग और अपडेट के साथ शुरू हुई, जिसने चल रहे प्रयासों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की। बैठक ने जवाबदेही की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया - एक ऑनलाइन भंडार के रूप में सेवा करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक समर्पित डेटाबेस लॉन्च करना, सचिवालय, मिशनों को सशक्त बनाना, और सदस्य राज्य शांति सैनिकों के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण कृत्यों के मामलों की निगरानी और समाधान करेंगे। भारत द्वारा प्रायोजित यह डेटाबेस, यूनाइट अवेयर प्लेटफॉर्म पर होस्ट किया गया है और व्यापक विश्लेषण की सुविधा प्रदान करने और जवाबदेही को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी रणनीतियों को चलाने के लिए तैयार है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!