अमेरिका में इजराइली दूतावास के बाहर वायु सेना कर्मी ने खुद को लगा ली आग

Edited By Tanuja,Updated: 26 Feb, 2024 10:51 AM

us airman sets himself on fire outside israeli embassy in washington

अमेरिकी वायु सेना के एक कर्मी ने रविवार को वाशिंगटन डीसी में इजराइली दूतावास के बाहर यह कहते हुए खुद को आग लगा ली कि वह “अब नरसंहार...

वाशिंगटन: अमेरिकी वायु सेना के एक कर्मी ने रविवार को वाशिंगटन डीसी में इजराइली दूतावास के बाहर यह कहते हुए खुद को आग लगा ली कि वह “अब नरसंहार में शामिल नहीं होगा”।इस मामले के बारे में जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में वायुसेना कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है। अधिकारी ने ‘एसोसिएटेड प्रेस' को बताया कि वायुसेना कर्मी का नाम तुरंत जारी नहीं किया गया था। उन्होंने बताया कि वायुसेना कर्मी अपराह्न एक बजे से कुछ देर पहले दूतावास पहुंचा और वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ट्विच पर उसने ‘लाइव-स्ट्रीमिंग' (सीधा प्रसारण) शुरू कर दी।

 

अधिकारियों का मानना है कि व्यक्ति ने लाइवस्ट्रीम शुरू करने के बाद अपना फोन नीचे रखा और फिर खुद पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़क कर आग लगा ली। उन्होंने कहा कि आग लगाते समय वायुसेना कर्मी ने कहा कि वह “अब नरसंहार में शामिल नहीं होगा”। वीडियो को बाद में लाइव स्ट्रीमिंग मंच से हटा दिया गया, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने इसकी एक प्रति प्राप्त की और उसकी समीक्षा की जा रही है। एसोसिएटेड प्रेस को जानकारी देने वाला अधिकारी चल रही जांच के विवरण पर सार्वजनिक रूप से चर्चा करने के लिए अधिकृत नहीं था और उसने नाम न छापने की शर्त पर समाचार एजेंसी से बात की।

 

पुलिस ने घटना के बारे में तत्काल कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी। यह घटना तब हुई जब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू दक्षिणी गाजा शहर रफह में एक सैन्य अभियान के लिए कैबिनेट की मंजूरी मांग रहे हैं, जबकि एक अस्थायी संघर्ष विराम समझौते पर भी बातचीत चल रही है। हालांकि, गाजा में इजराइल के सैन्य हमले की आलोचना हुई है। इजराइल पर फलस्तीनियों के खिलाफ नरसंहार के आरोप भी लगाए गए हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!