कोरोना : अमेरिका ने पाकिस्तान में फंसे अपने 294 नागरिकों को निकाला, 9 अमेरिकी राजनयिक शामिल

Edited By PTI News Agency,Updated: 04 Apr, 2020 04:48 PM

us evacuates 294 of its citizens trapped in pakistan

पाकिस्तान ने फंसे हुए अमेरिकी नागरिकों को निकाले जाने के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध में ढील दी, जिसके बाद अमेरिकी निजी विमान के जरिए नौ अमेरिकी राजनयिकों समेत 294 लोगों को निकाला गया।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने फंसे हुए अमेरिकी नागरिकों को निकाले जाने के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध में ढील दी, जिसके बाद अमेरिकी निजी विमान के जरिए नौ अमेरिकी राजनयिकों समेत 294 लोगों को निकाला गया।

पाकिस्तान ने कोरोना वायरस महामारी को काबू करने के मकसद से गत 21 मार्च को सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी। इसके कारण देशभर में करीब 2,708 लोग प्रभावित हुए। डॉन की खबर के मुताबिक, शुक्रवार को विशेष विमान सबसे पहले कराची हवाई अड्डे पर उतरा और फिर इस्लामाबाद गया। कराची से विमान में 119 अमेरिकी नागरिक जबकि इस्लामाबाद से नौ राजनयिक समेत कुल 175 अमेरिकी सवार हुए।

दोनों हवाई अड्डों पर यात्रियों में कोरोना वायरस लक्षणों की जांच करने के लिए खास इंतजाम किए गए थे। इन सभी की स्क्रीनिंग की गई जबकि सामान को भी संक्रमणमुक्त किया गया। इससे पहले 22 मार्च को इस्लामाबाद में मौजूद अमेरिकी दूतावास के कई कर्मचारी निजी कंपनी के विमान से अमेरिका लौट गए थे। इस सबके बीच, तुर्की के इस्तांबुल में फंसे करीब 195 पाकिस्तानी नागरिक भी पाकिस्तानी विमान से शुक्रवार रात को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे।



 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!