कनाडा में निज्जर की हत्या क्या कॉन्ट्रैक्ट किलिंग थी?, हत्याकांड का पूरा वीडियो आया सामने

Edited By rajesh kumar,Updated: 10 Mar, 2024 09:12 AM

was the murder of nijjar in canada a contract killing

कनाडा में बीते साल खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के समय का वीडियो अब सामने आया है। वीडियो फुटेज में दो गाड़ियों में आए छह हमलावर निज्जर को घेरकर उस पर गोलियां बरसाते दिख रहे हैं।

इंटरनेशनल डेस्क: कनाडा में बीते साल खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के समय का वीडियो अब सामने आया है। वीडियो फुटेज में दो गाड़ियों में आए छह हमलावर निज्जर को घेरकर उस पर गोलियां बरसाते दिख रहे हैं। कनाडा ने निज्जर की हत्या का वीडियो साझा करते हुए कहा है कि ये एक बड़े स्तर पर प्लान ऑपरेशन लगता है। रिपोर्ट में इसे 'कॉन्ट्रैक्ट किलिंग' बताया गया है। निज्जर को 2020 में NIA ने आतंकवादी नामित किया था। 18 जून, 2023 की शाम को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक गुरुद्वारे से बाहर निकलते ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

निज्जर की हत्या का जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि हरदीप सिंह निज्जर एक पिकअप ट्रक जैसे वाहन से गुरुद्वारे की पार्किंग में आता है। इसके बाद वह जैसे ही बाहर निकलता है तो कारें तेजी से उसके पास आकर रुकती हैं। कार में से कुछ लोग निकलते हैं और निज्जर पर गोलियां बरसा देते हैं। वीडियो में दिखा, दो गाड़ियों में आए छह हमलावरों ने निज्जर को घेरकर गोलियां बरसा दीं। 18 जून, 2023 को ब्रिटिश गुरुद्वारे से बाहर निकलते ही गोली मारकर हत्या की गई थी। इसके बाद भारत-कनाडा के संबंधों में आया था। 


मदद को पहुंचे दो युवक, तो हमलावर फरार
रिपोर्ट के अनुसार, निज्जर की हत्या जिस पार्किंग में की गई, उससे कुछ दूरी पर फुटबॉल खेल रहे दो युवकों गोली की आवाज सुनी थी। युवक ने बताया था कि वह निज्जर की मदद के लिए उसके पास पहुंचा था, तब तक हमलावर फरार होने में कामयाब हो गए थे। उन्होंने कहा, 'मैंने निज्जर को हिलाने की कोशिश की ताकि देख सकें कि वह सांस ले रहा है या नहीं।'

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!