प्रधानमंत्री से पार्लियामैंट में गिरा कॉफी कप, खुद पोछा लगा की सफाई (Video Viral)

Edited By Tanuja,Updated: 06 Jun, 2018 11:11 AM

watch viral video of dutch pm mopping coffee he spilled in parliament

आपने कभी किसी देश के प्रधानमंत्री को पार्लियामैंट में पोछा लगाते देखा है ।  हो गए न हैरान लेकिन नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुते की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें  वह  डच पार्लियामैंट में पोछा लगाकर सफाई करते नजर आ रहे हैं...

एम्सटर्डमः आपने कभी किसी देश के प्रधानमंत्री को पार्लियामैंट में पोछा लगाते देखा है ।  हो गए न हैरान लेकिन नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुते की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें  वह  डच पार्लियामैंट में पोछा लगाकर सफाई करते नजर आ रहे हैं। 

इस घटना का वीडियो महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो के साथ अपने मैसेज में आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि डच प्रधानमंत्री खुद के द्वारा गिराई गई कॉफी को साफ करते हुए। मैं झुककर आपको सलाम करता हूं सर। विश्व पर्यावरण दिवस 2018 पर यह शानदार प्रतीकात्मक संदेश है कि हम लोगों ने अपनी धरती को भी गंदा कर दिया है और अब हमें खुद ही अपनी गंदगी को साफ करना होगा।


बता दें कि डच पीएम मार्क रुते जब डच पार्लियामेंट में जा रहे थे, तो उनके हाथ में कॉफी का एक कप था, लेकिन जैसे ही वह पार्लियामैंट में घुसे तो उनके हाथ का कॉफी कप छूटकर गिर गया। इसके बाद पीएम ने पार्लियामेंट के हाउसकीपिंग स्टाफ से पोछा मंगाया और उसे लेकर खुद ही गिरी हुई कॉफी को साफ करने लगे। इस दौरान हाउसकीपिंग का स्टाफ खड़े होकर अपने प्रधानमंत्री की इस नेकदिली की तारीफ में तालियां बजाता रहा। सोशल मीडिया पर डच पीएम की यह वीडियो काफी लोग पसंद कर रहे हैं और इस पर जमकर अपने कमेंट भी कर रहे हैं।

अपने कमेंट में जहां अधिकतर सोशल मीडिया यूजर्स ने डच पीएम की तारीफ की है, वहीं कुछ यूजर्स ने लगे हाथ घमंडी और अपने आप को जनता से ऊपर समझने वाले राजनेताओं को भी डच पीएम से कुछ सीख लेने की नसीहत दे दी। पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार हामिद मीर ने भी डच पीएम की यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। अपने इस ट्वीट में हामिद मीर ने लिखा कि कभी-कभी एक प्रधानमंत्री भी स्वीपर का काम कर सकता है, लेकिन हमारे यहां कभी ऐसा कुछ नहीं देखने को मिलता केवल नीदरलैंड के पीएम मार्क रुते ही ऐसा कर सकते हैं। मैं उनकी इस शालीनता से काफी प्रभावित हूं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!