बारिश के बाद जम्मू में गिरा अधिकतम तापमान, कश्मीर में बर्फबारी से बढ़ी ठंड

Edited By rajesh kumar,Updated: 29 Feb, 2020 11:54 AM

after the rains the maximum temperature in jammu snow increased in kashmir

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। घाटी के पर्वतीय इलाकों में ताजा बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश होने की बजह से ठंड एक बार फिर बढ़ गई है। देर रात जम्मू में बारिश होने की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। ठंडी हवाएं चलने से...

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। घाटी के पहाड़ी इलाकों में ताजा बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश होने की वजह से ठंड एक बार फिर बढ़ गई है। देर रात जम्मू में बारिश होने की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट आई है, जिसके बाद ठंडी हवाएं चलने से लोगों को एक बार फिर ठंड का एहसास होने लगा है। वहीं हालांकि खराब मौसम की वजह से हाइवे पर कोई असर नहीं पड़ा है। बता दें कि जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर वाहनों की आवाजाही फिलहाल जारी है। अधिकारियों का कहना है कि अगर बारिश से भूस्खलन की संभावना पैदा होती है तो वाहनों की आवाजाही को रोक दिया जाएगा।

PunjabKesari

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान मौसम का मिजाज इसी तरह रहने का अनुमान है। शुक्रवार दोपहर बाद ही श्रीनगर में बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। गुलमर्ग, सोनमर्ग, साधना टाप व अन्य उच्च पर्वतीय इलाकों में दो से छह इंच बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है। रात से हो रही बारिश ने जम्मू में ठंड को बढ़ा दिया है। बीते दो दिनों में तापमान में हुई बढ़ौतरी होने के बाद लोगों ने गर्म कपड़े पहना बंद कर दिए थे, लेकिन रात से हो रही बारिश के बाद सर्दी बढ़ गई है।

PunjabKesari

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार अभी कुछ दिनों तक पश्चिमी विक्षोभ का दबाव बना रहेगा। जम्मू में बादल छाए रहने के बाद बारिश और कश्मीर में बारिश बर्फबारी होने की संभावना है। बारिश और बर्फबारी के कारण माता वैष्णो देवी और कटरा के बीच चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा प्रभावित रही। लेकिन बैटरी कार सेवा के साथ भवन व भैरो घाटी के बीच पैसेंजर केवल कार सेवा सुचारु रही।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!