J&K: कश्मीर में आज से 27 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन, बांदीपोरा छोड़ सभी जिले बंद

Edited By rajesh kumar,Updated: 23 Jul, 2020 05:55 PM

full lockdown announced till july 27 in kashmir

कश्मीर घाटी में पिछले एक पखवाडे से कोरोनो वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण और मृतकों की संख्या के मद्देनजर प्रशासन ने कड़े प्रतिबंध लागू करते हुए अगले पांच दिनों यानी 27 जुलाई तक लॉकडाउन कर दिया है।

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में पिछले एक पखवाडे से कोरोनो वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण और मृतकों की संख्या के मद्देनजर प्रशासन ने कड़े प्रतिबंध लागू करते हुए अगले पांच दिनों यानी 27 जुलाई तक लॉकडाउन कर दिया है। प्रशासन के अनुसार बांदीपुरा को छोड़कर रेड जोन में शामिल सभी जिलों में लॉकडाउन लागू रहेगा। इस बीच ईद-उल-अजह त्योहार के मद्देनजर जानवरों और अन्य वस्तुओं की खरीदारी के लिए 28 जुलाई से तीन दिनों के लिए घाटी में फिर से बाजार खुले रहेंगे। प्रदेश में ईद-उल-अजहा एक अगस्त को मनाया जाएगा। 

PunjabKesari
लाल चौक सहित सभी सड़के और बाजार हुए सील
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कश्मीर में उन इलाकों को जिन्हें रेड जोन में रखा गया है वहां बुधवार शाम से 27 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। कश्मीर घाटी, विशेष रूप से श्रीनगर में लोगों, वाहनों और अन्य सभी गतिविधियों की आवाजाही पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं, ताकि बुरी तरह से प्रभावित इलाकों में कोरोना के नए मामलों और मृतकों की बढ़ती संख्या को थामा जा सके। उन्होंने कहा हालांकि आवश्यक और मेडिकल आपातकालीन सेवाओं को इस प्रतिबंध में छूट दी गयी है और उचित सत्यापन के बाद इससे संबंधित लोगों को जाने की अनुमति दी जाएगी। श्रीनगर के लाल चौक सहित सभी सड़कों और बाजार को सील कर दिया गया है और अधिकारियों ने लॉकडाउन का कडाई से पालन करते हुए कोरोना की रोकथाम के लिए जनता से सहयोग की अपील की है।

PunjabKesari

अभी तक 273 लोगों की मौत,  संक्रमितों का आकंड़ा 15,711 तक पहुंचा
उन्होंने कहा कि संबंधित थाना प्रभारी के साथ सभी कार्यकारी मजिस्ट्रेट निजी तौर पर लॉकडाउन के दौरान निगरानी करेंगे और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ आवश्यक कारर्वाई करेंगे। चिकित्सा /स्वास्थ्य ड्यूटी पर कर्मचारियों को एक जिला से दूसरे जिला में जाने के लिए मेडिकल/स्वास्थ्य ड्यूटी के कर्मचारियों को बिना वैध अनुमति के नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के आदेश को उल्लंघन करने पर आरोपी के खिलाफ उल्लंघन भारतीय दंड संहिता की धारा 188, आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 और महामारी रोग अधिनियम में निहित प्रावधानों के तहत उचित कारर्वाई की जाएगी। केंद्रशासित जम्मू कश्मीर में करोना के संक्रमण से मार्च से अभी तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की कुल संख्या 15,711 तक पहुंच गयी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!