कश्मीर में हमले से लेकर पुलिस वालों की हत्या तक पाक ने 3 आतंकी संगठनों को सौंपा काम

Edited By rajesh kumar,Updated: 08 Oct, 2019 12:01 PM

kashmir to killing policemen pakistan distributed 3 terrorist organizations

अनुच्धेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि अब उसकी सेना और खुफिया एजैंसी आई.एस.आई.ने 3 शीर्ष आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तोयबा हिजबुल मुजाहिद्दीन व जैश-ए- मोहम्मद को घाटी सहित पूरे देश में दहशत फैलाने का जिम्मा सौंप दिया है..

श्रीनगर: अनुच्धेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि अब उसकी सेना और खुफिया एजैंसी आई.एस.आई.ने 3 शीर्ष आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तोयबा हिजबुल मुजाहिद्दीन व जैश-ए- मोहम्मद को घाटी सहित पूरे देश में दहशत फैलाने का जिम्मा सौंप दिया है। आतंकी संगठनों को कश्मीर और भारत के दूसरे हिस्सों में पुलिस कर्मियों व नेताओं को निशाना बनाने का निर्देश दिया गया है।

PunjabKesari

सूत्रों के मुताबिक पिछले सप्ताह पुलवामा की एक अनजान जगह पर हुई बैठक में तीनों आतंकी संगठनों को उनके आकाओं ने भारत में दहशत फैलाने का आदेश दिया। तीनों संगठनों के आतंकियों को भविष्य की रणनिति के तहत अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। इंटेलिजेंस एजैंसियों ने चेतावनी जारी की है कि पाकिस्तान समर्थित ये आंतकी संगठन कश्मीर सहित भारत के अलग-अलग शहरों में पुलिस कर्मियों व नेताओं को निशाना बनाएंगे।

PunjabKesari

सुरक्षा बलों को स्टैंडर्ड ऑप्रेटिंगसिस्टम का पालन करने की हिदायत
पुलवामा में हुई बैठक और उसमें रची गई साजिश के मद्देनजर सभी सुरक्षा बलों को स्टैंडर्ड ऑप्रेटिंग सिस्टम का पालन करने और इंटेलिजेंस एजैंसियों, स्थानीय पुलिस व सेना के साथ संपर्क बनाए रखने की हिदायत दी गई है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने सितम्बर मे बताया था कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन लश्कर, जैश और हिजबुल स्थानीय लोगों को रोजमर्रा के काम न करने के लिए धमका रहे हैं। ये आतंकी संगठन नहीं चाहते कि कश्मीर के माहौल में सुधार हो। ये लोगों पर दुकानें और पैट्रोल पंप बंद रखने का दबाव बना रहे हैं। इसके बावजूद घाटी में पैट्रोल पंप खुलें हैं साथ ही यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि जोलोग दुकानें खोल रहे हैं उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो।

PunjabKesari

आतंकी संगठनों को दी गई हैं अलग-अलग जिम्मेदारियां
इंटेलिजेंस एजैंसियों के अलर्ट के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद को नेशनल हाइवे पर आतंकी हमले करने का जिम्मा दिया गया है। वहीं लश्कर को देश के आंतरिक सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला करने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा हिजबुल मुजाहिद्दीन को जगह-जगह माहौल बिगाड़ने औऱ पुलिस कर्मियों व राजनीतिक दलों के नेताओं की हत्या का जिम्मा सौंपा गया है। हिजबुल को माहौल बिगाड़ने के साथ ही आम नागरिकों को निशाना बनाने का निर्देश भी दिया गया है। इसके अलावा तीनों आतंकी संगठन कश्मीर में बंद करवाएंगे व जरुरत पड़ने पर हमले भी करेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!