एचडीएफसी बैंक ने डिजिटल वाहन ऋण पेशकश का 1,000 शहरों तक विस्तार किया

Edited By PTI News Agency,Updated: 02 Jul, 2020 07:30 PM

pti maharashtra story

मुंबई, दो जुलाई (भाषा) निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपनी डिजिटल वाहन ऋण पेशकश का विस्तार 1,000 शहरों तक करने की घोषणा की है। इस योजना के तहत वाहन ऋण मात्र 10 सेकेंड में दिया जाता है।

मुंबई, दो जुलाई (भाषा) निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपनी डिजिटल वाहन ऋण पेशकश का विस्तार 1,000 शहरों तक करने की घोषणा की है। इस योजना के तहत वाहन ऋण मात्र 10 सेकेंड में दिया जाता है।
एचडीएफसी बैंक ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। बैंक की यह घोषणा इसलिए मायने रखती है क्योंकि वाहन उद्योग के आंकड़ों से पता चलता है कि कोविड-19 संक्रमण से कम प्रभावित गैर-महानगरीय क्षेत्रों वाहन बिक्री बढ़ी है।
वाहन उद्योग से जुड़े लोगों का मानना है कि इस महामारी से अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। सामुदायिक दूरी जैसे अंकुशों की वजह से लोग सार्वजनिक परिवहन के बजाय अपने वाहन का इस्तेमाल करना अधिक पसंद करेंगे। इससे वाहनों की मांग बढ़ेगी।
एचडीएफसी बैंक का यह ऋण उत्पाद ‘जिपड्राइव त्वरित वाहन ऋण’ ग्राहकों को देशभर के 1,000 शहरों में उपलब्ध होगा। इन शहरों में आंध्र प्रदेश के भीमावरम, उत्तर प्रदेश के हरदोई, केरल के थालासेरी और ओड़िशा के बालासोर जैसे शहर शामिल हैं।
एचडीएफसी बैंक का दावा है यह सबसे तेजी से मंजूर होने वाला ऑनलाइन वाहन ऋण है। बैंक ग्राहकों को यह ऋण ‘पहले से मान्य’ (प्री-एप्रूव्ड) पेशकश के जरिए उपलब्ध कराएगा।
बैंक के खुदरा ऋण कारोबार के प्रमुख अरविंद कपिल ने कहा, ‘‘लॉकडाउन के बाद डिजिटल मंच की भूमिका और महत्वपूर्ण हो जाएगी।’’
उन्होंने कहा कि यह उत्पाद सुविधाजनक है क्योंकि यह संपर्क रहित ऋण सुविधा है। उन्होंने कहा कि बैंक अब मात्र एक बटन के क्लिक से दूसरे और तीसरे दर्जे के शहर वाले ग्राहकों से जुड़ सकता है।

बैंक ने कहा कि प्री-एप्रूव्ड ऋण की पेशकश ग्राहकों को एक विश्लेषण और कूट भाषा कोड (एल्गोरिद्म) के माध्यम से की जाती है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!