12वीं भारत-मंगोलिया संयुक्त कार्य समूह की बैठक आयोजित, द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को बढ़ावा देना उद्देश्य

Edited By Parminder Kaur,Updated: 19 May, 2024 03:52 PM

12th india mongolia joint working group meeting

भारत और मंगोलिया रक्षा मंत्रालयों ने 16-17 मई को मंगोलिया के उलानबटार में 12वीं संयुक्त कार्य समूह (जेडब्ल्यूजी) की बैठक आयोजित की और विभिन्न द्विपक्षीय रक्षा सहयोग पहलों की प्रगति की समीक्षा की और दोनों देशों के बीच सहयोग को और बढ़ाने के साधनों की...

इंटरनेशनल डेस्क. भारत और मंगोलिया रक्षा मंत्रालयों ने 16-17 मई को मंगोलिया के उलानबटार में 12वीं संयुक्त कार्य समूह (जेडब्ल्यूजी) की बैठक आयोजित की और विभिन्न द्विपक्षीय रक्षा सहयोग पहलों की प्रगति की समीक्षा की और दोनों देशों के बीच सहयोग को और बढ़ाने के साधनों की पहचान की। बैठक की सह-अध्यक्षता रक्षा मंत्रालय के संयुक्त सचिव (अंतर्राष्ट्रीय सहयोग) अमिताभ प्रसाद और रक्षा मंत्रालय, मंगोलिया के राज्य सचिव ब्रिगेडियर जनरल गनखुयाग दावागदोर्ज ने की।


बैठक में मंगोलिया में भारत के राजदूत अतुल मल्हारी गोत्सुर्वे भी शामिल हुए। जेडब्ल्यूजी के दौरान दोनों पक्षों ने दोनों देशों के बीच चल रहे रक्षा सहयोग पर संतोष व्यक्त किया। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा- उन्होंने विभिन्न द्विपक्षीय रक्षा सहयोग पहलों की प्रगति की समीक्षा की और इस दिशा में कदम उठाते हुए इन क्षेत्रों में सहयोग को और बढ़ाने के साधनों की पहचान की। 


संयुक्त सचिव अमिताभ प्रसाद ने भारतीय रक्षा उद्योग की क्षमता और क्षमता पर प्रकाश डाला और मंगोलिया के सशस्त्र बलों के साथ एक उपयोगी साझेदारी की आशा व्यक्त की। मंगोलियाई पक्ष ने भारतीय उद्योग की क्षमता और क्षमता पर भरोसा जताया। दोनों पक्षों ने दोनों देशों के बीच बढ़ते संबंधों को भी स्वीकार किया। संयुक्त सचिव और भारतीय राजदूत ने मंगोलिया के उप रक्षा मंत्री बी बयारमगनई से भी मुलाकात की और द्विपक्षीय सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की।

Related Story

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!