मुंबई में मिले ओमिक्रॉन के 2 नए केस, महाराष्ट्र में अब 10 केस; देश में अब तक कुल 23 मरीज

Edited By Yaspal,Updated: 06 Dec, 2021 07:28 PM

2 new cases of omicron found in mumbai now 10 cases in maharashtra

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में ओमिक्रॉन के दो नए मामले और सामने आए है। इसी के साथ महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले अब बढ़कर 10 गए हैं। वहीं, देश में अब तक कुल 23 मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले पुणे में ओमिक्रॉन के 7 मामले सामने आए थे। जिनमें से...

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में ओमिक्रॉन के दो नए मामले और सामने आए है। इसी के साथ महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले अब बढ़कर 10 गए हैं। वहीं, देश में अब तक कुल 23 मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले पुणे में ओमिक्रॉन के 7 मामले सामने आए थे। जिनमें से एक ही परिवार के 4 सदस्य नए वैरिएंट से संक्रमित पाए गए थे। बात करें नए वैरिएंट की तो भारत में यह वैरिएंट अब तक पांच राज्यों में पहुंच चुका है, जिनमें महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान और कर्नाटक हैं।

वहीं, महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग को कोरोना वायरस (कोविड-19) के नये संक्रमण ‘ओमिक्रॉन' के लिए नये दिशा-निर्देश जारी करना चाहिए क्योंकि यह बच्चों को भी संक्रमित करता है। पवार ने कहा कि केंद्र सरकार को कोरोना वायरस के इस नये रूप को लेकर सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

एक सवाल के जवाब में पवार ने कहा कि केंद्र सरकार को कोरोना वायरस (कोविड-19) की बूस्टर खुराक पर अपनी नीति सार्वजनिक करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘ओमिक्रॉन' के बढ़ते संकट को देखते हुए यह जरूरी है कि केंद्र सरकार का स्वास्थ्य विभाग एक सख्त नीति की घोषणा करे और उसे अपनाए। जिन शहरों में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे हैं, वहां अलग से नियम होने चाहिए। ''

पवार ने सभी राजनीतिक दलों से यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि समुदायों के बीच ‘कोई मतभेद नहीं पैदा' हो। उन्होंने कहा कि किसी भी घटना को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए। ठीक से रास्ता निकालने का प्रयास किया जाना चाहिए। डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर ने देश और दुनिया को यही बताने की कोशिश की।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!