आप पर गर्व है....बेंगलुरु में ऑक्सीजन सपोर्ट पर 78 वर्षीय महिला ने डाला वोट

Edited By Anu Malhotra,Updated: 26 Apr, 2024 04:13 PM

78 year old woman  diagnosed pneumonia oxygen support  karnataka

एक 78 वर्षीय महिला, जिसे 23 अप्रैल को निमोनिया हो गया था और वर्तमान में ऑक्सीजन सपोर्ट पर है, उन्होंने इतनी क्रिटिकल कंडीशन में भी शुक्रवार को कर्नाटक में अपना वोट डाला और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई।

नेशनल डेस्क: एक 78 वर्षीय महिला, जिसे 23 अप्रैल को निमोनिया हो गया था और वर्तमान में ऑक्सीजन सपोर्ट पर है, उन्होंने इतनी क्रिटिकल कंडीशन में भी शुक्रवार को कर्नाटक में अपना वोट डाला और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई।

विवरण के अनुसार, खांसी, सांस फूलने और थकावट की शिकायत के बाद महिला को बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल जयनगर ले जाया गया। उसकी चिकित्सीय जांच के बाद उसका ऑक्सीजन स्तर 80 प्रतिशत (स्वस्थ शरीर में 95 प्रतिशत या इससे अधिक की तुलना में) पाया गया।

उसकी दवा में एंटीबायोटिक्स, ऑक्सीजन थेरेपी, इनहेलेशन, एंटीवायरल दवाएं और सहायक देखभाल शामिल थी। हालाँकि, इतनी गंभीर चिकित्सा स्थितियों के बावजूद, सत्तर साल की महिला ने अपना वोट डालने की इच्छा व्यक्त की, क्योंकि कर्नाटक की 14 लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है। मेडिकल टीम की सहायता से महिला को जयानगर निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर ले जाया गया, जहां उसने स्ट्रेचर पर अपना वोट डाला।

इस बीच, मतदान जारी रहने के बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को लू जैसी स्थिति की चेतावनी जारी की है। आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, मतदान के दिन बेंगलुरु का अधिकतम तापमान 36.4 और 38.4 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। सुबह 11 बजे तक अनुमानित 22.34 प्रतिशत मतदान हुआ, राज्य भर में मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें देखी गईं।

पहले चरण में, कांग्रेस सभी 14 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, भाजपा ने 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और उसके गठबंधन सहयोगी जद (एस), जो पिछले साल सितंबर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हुआ था, ने तीन सीटों - हासन, मांड्या में चुनाव लड़ा है।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!