एमसीडी चुनाव : ‘आप', भाजपा ने एक-दूसरे पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए

Edited By Parveen Kumar,Updated: 04 Dec, 2022 08:55 PM

aap bjp accuse each other of violating code of conduct

दिल्ली में रविवार को नगर निगम चुनाव के लिए मतदान के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) ने एक-दूसरे पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया।

नेशनल डेस्क : दिल्ली में रविवार को नगर निगम चुनाव के लिए मतदान के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) ने एक-दूसरे पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आरोप लगाया कि मतदान के दिन लाखों लोगों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रिकॉर्ड किये गये संदेश प्राप्त हुए जिनमें उन्होंने लोगों से ‘आप' को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और इस संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई है।

पार्टी ने ‘आप' विधायक दुर्गेश पाठक और पार्टी के एक अन्य नेता विजेंद्र गर्ग के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा की दिल्ली इकाई के विधि प्रकोष्ठ के सह संयोजक संकेत गुप्ता ने आरोप लगाया कि पाठक और गर्ग दोनों ने तीन दिसंबर की रात को चुनाव प्रचार करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया। शिकायत में ‘आप' के दो नेताओं के कथित रूप से चुनाव प्रचार करने संबंधी सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का भी हवाला दिया गया है। पार्टी ने निर्वाचन आयोग से पुलिस को पाठक और गर्ग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने की मांग की।

भाजपा के आरोपों को लेकर अभी आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं से प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि ‘आप' सरकार के इशारे पर यमुना विहार और उनके उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के अन्य क्षेत्रों के सैकड़ों मतदाताओं के नाम हटा दिए गए। तिवारी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैंने राज्य निर्वाचन आयुक्त विजय देव से बात की और उनके समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराई। हम जरूरत पड़ने पर इन क्षेत्रों में चुनाव रद्द करने की मांग करेंगे।'' ‘आप' विधायक दिलीप पांडेय ने संवाददाताओं से कहा कि लोग नगर निगम के 15 साल के ‘कुशासन' के लिए भाजपा को दंडित करने जा रहे हैं।

दक्षिणी दिल्ली के पुष्प विहार से ‘आप' उम्मीदवार अरुण नवरिया ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पैसे बांटे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘अंबेडकर नगर थाने के एसएचओ ने ‘आप' प्रत्याशी द्वारा बताई गई जगह पर जाकर शिकायत की जांच की। वहां एक व्यक्ति मिला लेकिन वह किसी पार्टी का कार्यकर्ता नहीं था। जांच में पता चला कि शिकायत फर्जी थी।'' दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्ड में चुनाव के लिए रविवार की शाम मतदान समाप्त हुआ। मतगणना बुधवार को होगी।

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!