अमरनाथ यात्रा स्थगित, कश्मीर में फंसे यात्रियों को एयरलिफ्ट करेगा वायुसेना का सी-17 विमान

Edited By vasudha,Updated: 03 Aug, 2019 05:55 PM

air force c 17 aircraft will fly up airlift passengers in kashmir

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के अनुरोध के बाद केंद्र सरकार अमरनाथ यात्रियों का एयरलिफ्ट करने की योजना बना रही है। अगले कुछ घंटों में भारतीय वायु सेना का विशालकाय आईएएफ सी-17 यात्रियों को लेने निकलेगा। इन यात्रियो को जम्मू, पठानकोट या दिल्ली...

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के अनुरोध के बाद केंद्र सरकार अमरनाथ यात्रियों का एयरलिफ्ट करने की योजना बना रही है। अगले कुछ घंटों में भारतीय वायु सेना का विशालकाय आईएएफ सी-17 यात्रियों को लेने निकलेगा। इन यात्रियो को जम्मू, पठानकोट या दिल्ली भेजा जाएगा जहां से वे अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
 PunjabKesari

सरकारी सूत्रों के अनुसार राज्य प्रशासन की ओर से एयरफोर्स को एक पत्र लिखा गया है जिसमें उनसे सी-17 के जरिए अमरनाथ यात्रियों को एयरलिफ्ट करने का आग्रह किया गया है। सी-17 पहले ही पैरामिलिट्री ट्रूप्‍स के जवानों को देश के अलग-अलग हिस्‍से से एयरलिफ्ट करके कश्‍मीर ला रहा है। ग्‍लोबमास्‍टर एक बार में 230 यात्रियों को एयरलिफ्ट कर सकता है। साथ ही आईएल-76 की तुलना में कम समय में अलग-अलग जगह पर जा सकता है। 
PunjabKesari

बता दें कि शुक्रवार से अब तक कश्मीर से दिल्ली आने का किराया काफी बढ़ गया है। जो किराया लगभग 4,000 के आस-पास होता था वो अब 20,000 रुपये तक पहुंच गया है। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने अमरनाथ यात्रा बीच में ही रोकने का निर्देश देते हुए श्रद्धालुओं से जल्द से जल्द राज्य से बाहर चले जाने को कहा है। जिसके बाद से कश्मीर में अफरा-तफरी का माहौल है। यात्री जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ना चाहतें हैं। जिसका सीधा फायदा विमानन कंपनियों को मिल रहा है। 

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!