ममता बनर्जी के गढ़ में हुंकार भरने को तैयार अमित शाह, जानें पूरा चुनावी शेड्यूल

Edited By rajesh kumar,Updated: 31 Oct, 2020 12:45 PM

amit shah prepares to fill hunger in mamta banerjee s stronghold

अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसकी तैयारियों में बीजेपी अभी से जुट गई है।लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने ममता के गढ़ बंगाल में 42 में से 18 सीटों पर कब्जा जमाया था जिसे देखते हुए पार्टी के हौसलें बुलंद हैं।

नेशनल डेस्क: अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसकी तैयारियों में बीजेपी अभी से जुट गई है। लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने ममता के गढ़ बंगाल में 42 में से 18 सीटों पर कब्जा जमाया था जिसे देखते हुए पार्टी के हौसलें बुलंद हैं। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के संगठनात्मक मामलों का जायजा लेने के लिए पांच नवंबर से पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा करेंगे। पार्टी सूत्रों ने हवाले से यह जानकारी मिली है। पहले खबर थी कि जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल जाने वाले है। एक ओर जहां बीजेपी राज्य में सत्ता पाने की कोशिशों में जुटेगी, तो दूसरी ओर ममता बनर्जी की पार्टी टीएससी सत्ता को बचाने के लिए मैदान में होगी। 

शुक्रवार देर रात के एक घटनाक्रम में पश्चिम बंगाल भाजपा के महासचिव सयंतन बसु ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की छह नवंबर से निर्धारित यात्रा रद्द हो गई। इसके बाद यह निर्णय लिया गया है कि अमित शाह जी पांच नवंबर से दो दिवसीय यात्रा पर पश्चिम बंगाल आएंगे। उन्होंने कहा, उनके पांच नवंबर को मेदिनीपुर जिले का दौरा करने की संभावना है और अगले दिन वह राज्य के पार्टी नेताओं से मिलेंगे। कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि शाह संगठन के विभिन्न पहलुओं पर गौर करने के साथ आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, यह कमोबेश इनडोर कार्यक्रम होंगे। संभावना है कि वह कोलकाता में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक यात्रा के दौरान शाह, विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष जैसे वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बूथ और जिला स्तर के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!