भाई हम नहीं लेंगे 10-10 के नोट

Edited By ,Updated: 06 Jan, 2015 06:51 AM

article

पंजाब नैशनल बैंक शाखा पूंडरी के कर्मचारियों ने पैसे जमा करवाने गया एक उपभोक्ता से कैश लेने से मना किया। उपभोक्ता प्रदीप कुमार...

पूंडरी (अतुल): पंजाब नैशनल बैंक शाखा पूंडरी के कर्मचारियों ने पैसे जमा करवाने गया एक उपभोक्ता से कैश लेने से मना किया। उपभोक्ता प्रदीप कुमार निवासी डीग आज अपने बैंक के खाते में कैश जमा करवाने के लिए गया और जमा करवाए जाने वाले कैश में उसके पास 240 रुपए 10-10 के नोट थे। उपभोक्ता वाऊचर भरकर कैशियर के पास पैसे लेकर गया तो कैशियर ने 10-10 के नोट जमा करने से मना कर दिया। प्रदीप कुमार ने कारण पूछा तो उसने कहा कि पहले 100-100 के बंधे नोट लेकर आओ। उन्होंने कहा कि उनके पास यही है और दूसरा सरकार या रिजर्व बैंक के भी कोई ऐसे निर्देश नहीं है कि कोई बैंक खुले पैसे नहीं लेगा। कैशियर ने कहा कि उनकी मर्जी है वो नहीं लेते हैं।

उसके बाद उन्होंने शाखा प्रबंधक से बात की गई तो उन्होंने भी कहा कि बैंक शाखा में पहले ही 10-10 के बहुत से नोट हैं। कहीं अन्य जगह जमा करवा दो वो जमा नहीं करेंगे। उपभोक्ता ने इसके बाद बैंक के टोल फ्री नंबर पर बात करने को कहा तो वहां से भी कोई संतोष जनक जवाब नहीं मिला जिसके बाद उन्होंने इस बात को आकर अनाज मंडी में व्यापारियों को बताया। बैंक अधिकारियों के इस व्यवहार के प्रति व्यापारियों में काफी रोष था।

इस संबंध में पी.एन.बी. बैंक मैनेजर प्रदीप कुमार ने कहा कि ऐसी कोई शिकायत मेरे पास नहीं आई है और न ही हमारा बैंक 10 का नोट लेने से मना करता है। अगर किसी उपभोक्ता को बैंक से शिकायत है तो वे उनसे सीधा संपर्क कर सकते है उनकी समस्या का हल जरूर करवाया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!