PICS- बर्निंग ट्रेन' बनने से बची पैसेंजर, देखते ही देखते खाक हुई पूरी बोगी

Edited By ,Updated: 30 Jan, 2015 03:56 PM

article

गत रात रोहतक से रेवाड़ी जा रही रेल की एक बोगी में आग लगने के बाद शुक्रवार को रेलवे पुलिस ने आग लगने से क्षतिग्रस्त हुई बोगी को सील कर दिया है।

रोहतक-झज्जर (मनोज):  गत रात रोहतक से रेवाड़ी जा रही रेल की एक बोगी में आग लगने के बाद शुक्रवार को रेलवे पुलिस ने आग लगने से क्षतिग्रस्त हुई बोगी को सील कर दिया है। रेलवे पुलिस का कहना है कि बोगी को सील इसलिए किया गया है कि जीआरपी आग लगने के कारणों की जांच करेगी।

गौरतलब है कि रोहतक से रेवाड़ी जा रही गाड़ी नंबर 54020 में गत वीरवार को अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई थी। रेल में आग लगने की सूचना पर रेलवे विभाग व प्रशासन में हडकंप मच गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौक पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया। आग के कारण डिब्बा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

रोहतक-झज्जर-रेवाड़ी, रोहतक स्टेशन से सांय सात बजकर पचास मिनट पर रोहतक से रवाना हुई थी। जैसे ही ट्रेन 8.35 बजे झज्जर रेलवे स्टेशन पर पहुंची गाड़ी में तैनात गार्ड राजकुमार सहगल ने सबसे पिछली बोगी में धुंआ उठते देखा तभी उसने गाड़ी को रूकवाया और डिब्बे को देखा जिसमें आग लगी हुई थी।

गार्ड ने तुंरत कार्रवाई करते हुए आग लगे डिब्बे को गाड़ी से अलग कर दिया और गार्ड ने गाड़ी में उपलब्ध फायर संयत्रों से आग पर काबू पाने की कोशिश की। बाद में इसकी सूचना आलाधिकारियों और फायर बिग्रेड को दी। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया हालांकि फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में एक घंटा लग गया।

स्टेशन मास्टर बीएल मीणा ने बताया कि अज्ञात कारणों के चलते ट्रेन के डिब्बे में आग लग गई थी। बाद में स्थिति पर काबू पा लिया गया। जिस डिब्बे में आग लगी उसमें तीन साधु थे जिन्हें सकुशल ट्रेन से उतार लिया गया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!