कोरोना से लड़ाई: पीएम मोदी का सामाजिक संस्थाओं से संवाद, योगदान को सराहा

Edited By Yaspal,Updated: 30 Mar, 2020 06:02 PM

battle with corona pm modi s interaction with social institutions

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि देश एक असाधारण संकट का सामना कर रहा है और देश को इन संगठनों की सेवा तथा संसाधनों की बेहद अधिक जरूरत है। जानलेवा वायरस कोरोना के देश में निरंतर बढ़ रहे प्रकोप के मद्देनजर श्री मोदी ने आज यहां वीडियो कांफ्रेन्स...

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि देश एक असाधारण संकट का सामना कर रहा है और देश को इन संगठनों की सेवा तथा संसाधनों की बेहद अधिक जरूरत है। जानलेवा वायरस कोरोना के देश में निरंतर बढ़ रहे प्रकोप के मद्देनजर श्री मोदी ने आज यहां वीडियो कांफ्रेन्स के जरिये प्रमुख सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ इस असाधारण स्थिति से निपटने के उपायों पर विचार विमर्श किया। प्रधानमंत्री इससे पहले भी डाक्टरों, पत्रकारों , उद्योगपतियों और अन्य वर्गों के साथ मौजूदा स्थिति में सहयोग के लिए बातचीत कर चुके हैं।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश एक असाधारण संकट के दौर से गुजर रहा है और उसे इन संगठनों की सेवा तथा संसाधनों की बहुत अधिक जरूरत है। सामाजिक संगठनों की विशेषताओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इनका द्दष्टिकोण मानवीय होता है , पहुंच बहुत ज्यादा होती है और सेवाभाव के कारण लोगों का इन पर विश्वास होता है। उन्होंने सुझाव दिया कि इन विशेषताओं के चलते ये संगठन गरीबों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में बहुत बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। साथ ही इन की चिकित्सा सुविधा और स्वयंसेवक भी मरीजों तथा जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि देश को इस चुनौती से निपटने के लिए अल्पावधि उपायों और दीर्घावधि द़ष्टिकोण की जरूरत है।
PunjabKesari
मोदी ने कहा कि मुसीबत के इस समय में समूचा राष्ट्र कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने में अत्यंत संयम, द्दढ़ता और धैर्य का परिचय दे रहा है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि वह कहा करते थे कि गरीब और निचले वर्गों के लोगों की सेवा करना राष्ट्र सेवा का सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा में लगे संगठनों का समर्पण भाव और उनकी प्रतिबद्धता सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इन संगठनों की अंधविश्वास और भ्रम दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका है। आस्था और मान्यताओं के नाम पर लोगों को एक जगह पर एकत्र होते देखा गया है जिससे इस समय में सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम का उल्लंघन हो रहा है। संगठनों को इन लोगों को इस समय में सामाजिक दूरी बनाये रखने के महत्व के बारे में बताना चाहिए जिससे कि वायरस को फैलने से रोका जा सके। सभी प्रतिनिधियों ने मौजूदा स्थिति में सरकार द्वारा किये जा रहे व्यापक उपायों के लिए प्रधानमंत्री की सराहना की।
PunjabKesari
उन्होंने प्रधानमंत्री के विशेष फंड में योगदान के साथ-साथ संकट की घड़ी में देश के लोगों की हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि अभी भी देश के हर हिस्से में संगठन लोगों की हर तरह से मदद कर रहे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री के सलाहकार और नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी मौजूद थे।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!