बंगाल चुनावः पुरुलिया में भाजपा की रथ यात्रा पर अज्ञात लोगों ने किया हमला

Edited By Yaspal,Updated: 16 Mar, 2021 06:07 PM

bengal elections unknown people attacked bjp s rath yatra in purulia

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार जोरों पर है। पंश्चिम बंगाल में भाजपा जीत के लिए पूरा दम लगा रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में अज्ञात लोगों ने भाजपा की रथ यात्रा पर हमला किया और तोड़फोड़ की। पुरुलिया के मनबाजार में भाजपा...

नेशनल डेस्कः पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार जोरों पर है। पंश्चिम बंगाल में भाजपा जीत के लिए पूरा दम लगा रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में अज्ञात लोगों ने भाजपा की रथ यात्रा पर हमला किया और तोड़फोड़ की। पुरुलिया के मनबाजार में भाजपा की सिंधु कानू सम्मान यात्रा बस यात्रा में कुछ अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की। बताया जा रहा है कि यह घटना टीएमसी नेता और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी की रैली के बाद हुई।

— ANI (@ANI) March 16, 2021


इससे पहले पुरुलिया उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र की सत्ता में आने के बाद भाजपा द्वारा लोगों की मानसिकता में लाए गए बदलावों के कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सार्वजनिक रूप से ‘चंडी पाठ' करने और मंदिर जाने को मजबूर हुई हैं। उन्होंने चुनावी राज्यों में दर्शन के लिए मंदिर जाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। पुरुलिया जिले में चुनावी रैली में भगवा दल के स्टार प्रचारक ने कहा कि भाजपा के 2014 में केन्द्र की सत्ता में आने से पहले लोगों का एक ऐसा धड़ा विकसित किया गया था जिसे लगता था कि मंदिर जाने से उनकी धर्मनिरपेक्ष छवि खराब हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘बदलाव आया है... ममता दीदी भी मंदिर जा रही हैं और ‘चंडी पाठ' कर रही हैं। क्या यह बदलाव नहीं है। यह नया भारत है। सभी को भगवान के पास जाना है।'' उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी चुनावों के दौरान मंदिर जाते हैं। और जब वह (राहुल गांधी) वहां जाते हैं तो पुजारी को उन्हें वहां बैठने का उचित तरीका बताना पड़ता है।'' आदित्यनाथ ने केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को लागू नहीं करने को लेकर पश्चिम बंगाल की तृणमूल सरकार की आलोचना की।

राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि सत्ता में आने पर पार्टी ‘‘राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या'' के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘यह स्वामी (विवेकानंद) रबिन्द्रनाथ (ठाकुर), श्यामा प्रसाद (मुखर्जी) की धरती है जिन्होंने पूरे देश को प्रेरित किया है। लेकिन अब यह तृणमूल कांग्रेस समर्थित गुंडों और ‘तोलाबाज' की धरती बन गयी है।''

आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ममता दीदी की सरकार के अब गिने-चुने दिन ही बचे हैं। राज्य के लोगों ने उन्हें सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है। उनके सिर्फ 45 दिन बचे हैं।'' ‘चंडी पाठ' सनातन धर्म में मंत्रोच्चार के माध्यम से माता की पूजा की सबसे पुरानी और पूर्ण प्रक्रिया है। राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च से आठ चरणों में चुनाव हो रहा है। वोटों की गिनती दो मई को होनी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!