बेंगलुरु कैफे विस्फोट के संदिग्ध ने आईईडी बम चलाने के लिए टाइमर का इस्तेमाल किया, NSG की टीम रामेश्वरम कैफे पहुंची

Edited By Anu Malhotra,Updated: 02 Mar, 2024 07:58 AM

bengaluru cafe blast timer bomb  trigger ied bomb

आतंकवाद विरोधी कानून के तहत जांच आगे बढ़ने पर पुलिस सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाला बम विस्फोट हुआ, जिसमें 10 लोग घायल हो गए, एक टाइमर का उपयोग करके इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) को ट्रिगर करके...

नेशनल डेस्क: आतंकवाद विरोधी कानून के तहत जांच आगे बढ़ने पर पुलिस सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाला बम विस्फोट हुआ, जिसमें 10 लोग घायल हो गए, एक टाइमर का उपयोग करके इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) को ट्रिगर करके किया गया था।

पुलिस ने व्हाइटफील्ड क्षेत्र में विस्फोट स्थल से टाइमर और आईईडी के अन्य हिस्सों को बरामद किया, और अधिकारियों ने कहा कि आरोपी का पता लगाने के प्रयास जारी हैं, जिसे विस्फोट से ठीक पहले सीसीटीवी विजुअल में कैफे में एक बैग रखते हुए देखा गया था। वहीं अब  बम विस्फोट की जांच के लिए  NSG की टीम रामेश्वरम कैफे पहुंच चुकी है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पुष्टि की कि यह एक बम विस्फोट था, उन्होंने घटना की उचित जांच का आश्वासन दिया और विपक्षी दलों से इस पर राजनीति नहीं करने का आग्रह किया।

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट |  
मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक विस्तृत बयान में घोषणा की कि लोकप्रिय कैफे में विस्फोट के कारण और प्रकृति का पता लगाने के लिए जांच चल रही है, जिसमें शुक्रवार को दोपहर 12:50 से 1 बजे के बीच 10 लोग घायल हो गए। उन्होंने विपक्षी दलों से आग्रह किया कि घटना का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए और सभी को सहयोग करना चाहिए. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से एक संदिग्ध की पहचान की. लगभग 28-30 साल का एक युवक कैफे में आया, काउंटर पर रवा इडली खरीदी, बैग एक पेड़ के पास (कैफे के बगल में) रखा और चला गया। उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, इसके एक घंटे बाद विस्फोट हुआ।

केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत जांच और मामला उठाया है। बेंगलुरु पुलिस के साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) भी इस घटना की जांच कर रही है। सात से आठ टीमों का गठन किया गया है, और वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि मुख्य प्राथमिकता अपराधी को जल्द से जल्द ढूंढना है।

घटना के एक सीसीटीवी वीडियो में एक विस्फोट दिखाई दे रहा है, जिससे धुआं निकल रहा है और घबराए हुए ग्राहक और अन्य लोग वहां से भाग रहे हैं। हालांकि शुरू में यह संदेह था कि गैस रिसाव के कारण विस्फोट हो सकता है, लेकिन बाद में अग्निशमन विभाग ने इस संभावना से इनकार कर दिया और कहा कि घटनास्थल पर एक बैग मिला था।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!