बिहारः सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे, 7 लोगों की मौत

Edited By Anjna,Updated: 03 Feb, 2019 10:24 AM

बिहार के वैशाली जिले में रविवार सुबह बड़ा रेल हादसा घटित हो गया। जानकारी के अनुसार जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस सहदेई बुजुर्ग के पास पटरी से उतर गई।

बिहारः बिहार के वैशाली जिले में सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के निकट रविवार की सुबह जोगबनी से नई दिल्ली के आनंदविहार टर्मिनल जा रही सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 7 यात्रियो की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सीएम नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। वहीं रेलवे और बिहार सरकार ने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया है।
PunjabKesari
पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने बताया कि जोगबनी से आनंद विहार की ओर जा रही ट्रेन संख्या 12487 (सीमांचल एक्सप्रेस) सुबह 3 बजकर 52 मिनट पर मेहनार रोड को पार की और 3 बजकर 58 मिनट पर सहदेई बुजुर्ग में इसके 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में जहां 7 यात्रियों की मौत हो गई वहीं कई अन्य घायल हो गए। कुमार ने बताया कि घटनास्थल पर राहत एवं बचाव अभियान जारी है।
PunjabKesari
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके कहा कि घटनास्थल पर बचाव और राहत कार्य जारी हैं। उन्होंने इस दर्दनाक हादसे में मासूमों की जान जाने पर गहरा दुख व्यक्त किया है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। इसके साथ ही रेलवे ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं बिहार सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।
PunjabKesariसीपीआरओ ने बताया कि ट्रेन के सुरक्षित छह डिब्बों से यात्रियों को आगे की ओर रवाना किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शेष सुरक्षित यात्रियों को बस के माध्यम से हाजीपुर लाया जा रहा है। इसके बाद उन्हें दूसरी ट्रेन से उनके गंतव्य के लिए रवाना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस रेलखंड पर जहां कई ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं वहीं कई ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है। कुमार ने बताया कि सीमांचल एक्सप्रेस एवं उसके यात्रियों के संबंध में सूचना के लिए कई स्टेशनों पर हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!