दूरदर्शन पर BJP की कवरेज को 160 घंटे व कांग्रेस को 80, EC ने मंत्रालय से कहा-भेदभाव रोकें

Edited By Seema Sharma,Updated: 15 Apr, 2019 12:41 PM

bjp coverage on doordarshan is 160 hours and congress gets 80 ec angry

सरकारी चैनल दूरदर्शन चुनावी कवरेज को लेकर इस बार सवालों के घेरे में है जिसके चलते चुनाव आयोग ने भी सख्ती दिखाई है। आयोग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से कहा कि वह दूरदर्शन को दिशा-निर्देश जारी करे

नई दिल्लीः सरकारी चैनल दूरदर्शन चुनावी कवरेज को लेकर इस बार सवालों के घेरे में है जिसके चलते चुनाव आयोग ने भी सख्ती दिखाई है। आयोग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से कहा कि वह दूरदर्शन को दिशा-निर्देश जारी करे कि कवरेज के दौरान राजनीतिक दलों से किसी तरह का भेदभाव न किया जाए। दरअसल कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने आरोप लगाए थे कि दूरदर्शन ने भाजपा के ‘मैं भी चौकीदार’ कार्यक्रम को लाइव दिखाया था। चुनाव आयोग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को लिखा कि उनकी निगरानी समिति की रिपोर्ट के मुताबिक दूरदर्शन ने अपने न्यूज और क्षेत्रीय चैनलों में भाजपा की चुनावी कवरेज 160 घंटे दिखाई जबकि कांग्रेस को सिर्फ आधे समय यानी 80 घंटे से ही दिए गए।
PunjabKesari
आयोग ने कहा कि यह रिपोर्ट प्रसारण अवधि न्यूज कार्यक्रम और भाषण, रैली आदि की लाइव और रिकॉर्डेड कवरेज मिलाकर तैयार की गई है। आयोग ने कहा कि चुनाव संहिता कहती है कि सबको बराबर मौका मिलना चाहिए किसी कम या ज्यादा नहीं। वहीं दूरदर्शन ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि भाजपा केंद्र में सत्तारूढ़ है, साथ ही उसकी 16 राज्यों में भी सरकार है, इसी कारण उनके ज्यादा कार्यक्रम और रैलियां होती हैं।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि भाजपा के ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन का 31 मार्च को आयोजन किया गया था जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की 500 जगहों पर लोगों को संबोधित किया था। दूरदर्शन ने भाजपा के इस लाइव कार्यक्रम को करीब 85 मिनट तक दिखाया था, इस पर कई विपक्षी दलों ने आपत्ति जताई थी और इसकी शिकायत चुनाव आयोग को की थी।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!