BJP ने स्वाति मालीवाल को ‘ब्लैकमेल' कर CM केजरीवाल के खिलाफ साजिश में किया शामिल : आप

Edited By Utsav Singh,Updated: 18 May, 2024 02:05 PM

bjp involved in conspiracy against cm kejriwal by blackmailing maliwal aap

आम आदमी पार्टी (आप) नेता आतिशी ने शनिवार को दावा किया कि उनकी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल अवैध भर्ती मामले में गिरफ्तारी का सामना कर रही हैं और उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने ‘ब्लैकमेल' कर मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ साजिश का हिस्सा बनाया।

नेशनल डेस्क : आम आदमी पार्टी (आप) नेता आतिशी ने शनिवार को दावा किया कि उनकी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल अवैध भर्ती मामले में गिरफ्तारी का सामना कर रही हैं और उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने ‘ब्लैकमेल' कर मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ साजिश का हिस्सा बनाया। मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया है। दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने ‘पीटीआई-वीडियो' से बातचीत में आरोप लगाया कि मालीवाल सोमवार को मुलाकात का समय लिये बिना मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर पहुंचीं।

PunjabKesari

मालीवाल को BJP ने बनाया ‘साजिश' का चेहरा
आतिशी ने कहा, ‘‘वह अंदर क्यों गईं? वह मुलाकात का समय लिये बिना मुख्यमंत्री के आवास पर क्यों पहुंचीं? उस दिन अरविंद केजरीवाल व्यस्त थे और उनसे नहीं मिले। अगर वह उस दिन उनसे मिले होते, तो बिभव कुमार के खिलाफ लगाए गए आरोप उनके (केजरीवाल के) खिलाफ लगाए जा सकते थे।'' उन्होंने कहा कि मालीवाल को भाजपा ने इस ‘साजिश' का चेहरा बनाया है। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा का एक ‘पैटर्न' है। पहले वे मामले दर्ज कराते हैं और फिर नेताओं को जेल भेजने की धमकी देते हैं। स्वाति मालीवाल अवैध भर्ती मामले में आरोपों का सामना कर रही हैं, भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है। एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और इस स्थिति में उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।''

दिल्ली पुलिस निष्पक्ष है तो बिभव की भी प्राथमिकी दर्ज करे
आप नेता ने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा ने मालीवाल को ‘ब्लैकमेल' किया और उन्हें इस साजिश का चेहरा बनाया।'' आप सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि कुमार ने सोमवार को केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उनके साथ मारपीट की लेकिन पार्टी ने आरोपों को ‘निराधार' बताते हुए खारिज कर दिया था। दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को मालीवाल पर कथित हमले के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की और कुमार को आरोपी बनाया। आतिशी ने कहा कि अगर दिल्ली पुलिस निष्पक्ष है तो उसे मालीवाल के खिलाफ कुमार की शिकायत पर भी प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए।

PunjabKesari

मालीवाल के कॉल रिकॉर्ड की जांच करनी चाहिए
उन्होंने कहा, ‘‘क्या दिल्ली पुलिस मालीवाल के खिलाफ अनधिकृत प्रवेश, सुरक्षा के उल्लंघन और एक सरकारी कर्मचारी को उसके कर्तव्य के पालन से रोकने का मामला दर्ज करेगी? अगर दिल्ली पुलिस निष्पक्ष है, तो उसे बिभव की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए। क्या वह बिभव की शिकायत पर उसी तरह से कार्रवाई करेगी जिस तरह से मालीवाल की शिकायत पर की गई? आतिशी ने कहा कि मालीवाल के कॉल रिकॉर्ड की जांच और विश्लेषण किया जाना चाहिए (यह देखने के लिए) कि वह किन भाजपा नेताओं के संपर्क में थीं।

PunjabKesari

इस बीच, घटना के दिन का मालीवाल का एक और कथित वीडियो इंटरनेट पर सामाने आया है। इस वीडियो में एक महिला सुरक्षाकर्मी मालीवाल को हाथ पकड़कर केजरीवाल के आवास से बाहर ले जाती हुई दिखाई दे रही है, लेकिन जैसे ही वे मुख्य द्वार से बाहर निकलती हैं, मालीवाल सुरक्षाकर्मियों की पकड़ से अपना हाथ छुड़ा लेती हैं। घटना की जांच के तहत दिल्ली पुलिस शुक्रवार को अपराध के दृश्य का नाट्यरूपांतरण करने के लिए मालीवाल को केजरीवाल के आवास पर ले गई। तीस हजारी अदालत में मजिस्ट्रेट के सामने उनका बयान भी दर्ज किया गया।

 

 

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!