भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 26 फरवरी को गाजीपुर से करेंगे ‘कमल ज्योति अभियान’ की शुरूआत

Edited By Yaspal,Updated: 25 Feb, 2019 06:55 PM

bjp president amit shah will launch  kamal jyoti abhiyan  from ghazipur

भाजपा 26 फरवरी को उत्तरप्रदेश के गाजीपुर से देश भर में ‘कमल ज्योति अभियान’ की शुरूआत करेगी जिसके तहत पार्टी सरकार की जनकल्याण योजनाओं के लाभार्थी लगभग 22 करोड़ गरीब घरों में संपर्क करेगी । इन लाभार्थियों को मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं में से...

नई दिल्लीः भाजपा 26 फरवरी को उत्तरप्रदेश के गाजीपुर से देश भर में ‘कमल ज्योति अभियान’ की शुरूआत करेगी जिसके तहत पार्टी सरकार की जनकल्याण योजनाओं के लाभार्थी लगभग 22 करोड़ गरीब घरों में संपर्क करेगी । इन लाभार्थियों को मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं में से किसी ना किसी तरह का लाभ मिला है।
PunjabKesari
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘मैं 26 फऱवरी को उत्तर प्रदेश के ग़ाजीपुर में ‘कमल ज्योति संकल्प’ अभियान का शुभारंभ करूँगा।’’  उन्होंने कहा ‘‘मैं सभी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूँ कि आप अपने घरों में और सभी लाभार्थियों के घर पर कमल दीप जलायें और उसकी फ़ोटो बीजेपी कमलज्योति हैशटैग के साथ सोशल मीडिया पर साझा करें।’’

शाह ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों से देश के गरीबों के जीवन में अभूतपूर्व परिवर्तन आया है। उन्होंने कहा कि इन 22 करोड़ लाभार्थियों खुशी को साझा करने और इस विकास के संकल्प को बनाये रखने के लिए भाजपा 26 फरवरी को पूरे देश में ‘कमल ज्योति संकल्प अभियान’ के अंतर्गत सभी के घरों में कमल दीप प्रज्ज्वलित करेगी।

भाजपा अध्यक्ष का इस दिन उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में गंगा किनारे स्थित एक गांव तक नाव में सवार होकर जाने का कार्यक्रम है। इस गांव को आजादी के बाद पहली बार बिजली का कनेक्शन प्राप्त हुआ है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा ने देश के ऐसे 18 हजार गांवों को चिह्नित किया था जो बुनियादी सुविधाओं से महरूम थे। सरकार ने उन गांवों में त्वरित गति से सुविधाएं सुलभ कराई हैं।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि आठ करोड़ ऐसे लोगों को चिह्नित किया गया जो दो या तीन नामों से सरकारी सुविधाओं का गलत तरीके से लाभ उठा रहे थे। इस तरह सरकार ने करोड़ों रुपये का लीकेज रोकने में कामयाबी पाई। साथ ही उन्होंने जोर दिया कि सरकार ने करोड़ों रूपये का सीधा लाभ गरीबों तक पहुंचाया है। 2014 के पहले पानी एवं शौचालय की उपलब्धता 40 प्रतिशत थी जो अब 98 प्रतिशत हो गई है।
PunjabKesari
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर व्यापक सम्पर्क अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 फरवरी को देश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं, समर्थकों, स्वयंसेवकों के साथ ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ अभियान के तहत नरेन्द्र मोदी एप पर संवाद करेंगे।  पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि 28 फरवरी को प्रधानमंत्री देश भर के करीब नौ लाख बूथस्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। वहीं, तीन मार्च को बिहार की राजधानी पटना में भाजपा की विशाल रैली को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोकजनशक्ति पाटी के नेता रामविलास पासवान एवं अन्य नेता संबोधित करेंगे।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!