पत्नी की लाश होटल के कमरा नंबर 702 के अंदर पड़ी है, बिजनेसमैन ने पहले मनाई शादी की सालगिरह, फिर गला घोंटकर मार डाला

Edited By Anu Malhotra,Updated: 07 Feb, 2024 12:11 PM

businessman wedding anniversary wife murder rajasthan hotel

गुजरात के एक बिजनेसमैन ने अपनी शादी की सालगिरह पर कथित तौर पर अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी और बाद में अपनी भी जान देने की कोशिश की। घटना सोमवार को राजस्थान के डूंगरपुर जिले में हुई। अहमदाबाद के रामोल का रहने वाला आरोपी अक्षय सिकलीगर एक...

नेशनल डेस्क: गुजरात के एक बिजनेसमैन ने अपनी शादी की सालगिरह पर कथित तौर पर अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी और बाद में अपनी भी जान देने की कोशिश की। घटना सोमवार को राजस्थान के डूंगरपुर जिले में हुई। अहमदाबाद के रामोल का रहने वाला आरोपी अक्षय सिकलीगर एक ट्रैवल एजेंसी चलाता है। पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर कर्ज में डूबे होने के कारण उसने यह कदम उठाया।

दंपति पर 26 लाख रुपये का कर्ज था और उन्होंने निराशा में अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला किया। उन्होंने पहले डूंगरपुर के एक होटल में फांसी लगाकर जान देने की योजना बनाई थी।  इसलिए आदमी ने अपनी कलाई काटने से पहले अपनी पत्नी का गला घोंट दिया। अत्यधिक खून बहते हुए वह व्यक्ति आत्मसमर्पण करने के लिए बिछीवाड़ा पुलिस स्टेशन गया और पूरी घटना बताई। बाद में उन्हें इलाज के लिए पुलिस द्वारा अस्पताल ले जाया गया।

 पूछताछ के दौरान, अक्षय ने पुलिस को बताया कि उसने और उसकी पत्नी ज्योति सिकलीगर ने कर्ज के दबाव के कारण आत्महत्या करने का फैसला किया और इस उद्देश्य के लिए राजस्थान के एक होटल में रुके। आरोपी ने उन्हें यह भी बताया कि उसकी पत्नी का शव रतनपुर बॉर्डर के पास होटल के कमरा नंबर 702 के अंदर पड़ा है। इसके बाद, पुलिस की एक टीम होटल पहुंची और महिला का शव बिस्तर पर पड़ा पाया।

आत्महत्या के प्रयास से पहले खाना ऑर्डर किया, शादी की सालगिरह मनाई
पुलिस पूछताछ में पता चला कि युवक की गुजरात में ट्रैवल एजेंसी है लेकिन कारोबार में घाटा होने से उसका पूरा परिवार परेशान था। 5 फरवरी को अपनी शादी की सालगिरह पर दोनों पति-पत्नी ने मिलकर आत्महत्या करने की योजना बनाई. इसके लिए उन्होंने राजस्थान के एक होटल में कमरा लिया और रात में खाना भी ऑर्डर किया। आत्महत्या का प्रयास करने से पहले उन्होंने अपनी सालगिरह मनाई। दोनों ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। फिर ज्योति के पति ने दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया और अपनी दोनों कलाइयां काटकर आत्महत्या का प्रयास किया।

पुलिस को होटल के कमरे से दंपति द्वारा गुजराती भाषा में लिखे गए दो अलग-अलग सुसाइड नोट मिले। जोड़े ने पत्र में उल्लेख किया है कि वे बकाया कर्ज से परेशान हैं और इसलिए अपनी जान ले रहे हैं। पुलिस ने घटना स्थल से आईडी कार्ड भी बरामद किए और होटल के कमरे को सील कर दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!