देश की पहली महिला लड़ाकू पायलट बनी कैप्टन अभिलाषा बराक, सेना ने किया सम्मानित (देखें तस्वीरें)

Edited By rajesh kumar, Updated: 25 May, 2022 05:41 PM

captain abhilasha barak became the country s first woman fighter pilot

कैप्टन अभिलाषा बराक बुधवार को सेना की पहली महिला लड़ाकू पायलट बन गयी और उनके सेना की एविएशन कोर से जुड़ने के साथ ही सेना के इतिहास में यह दिन स्वर्ण अक्षरों में दर्ज हो गया।

नेशनल डेस्क: कैप्टन अभिलाषा बराक बुधवार को सेना की पहली महिला लड़ाकू पायलट बन गयी और उनके सेना की एविएशन कोर से जुड़ने के साथ ही सेना के इतिहास में यह दिन स्वर्ण अक्षरों में दर्ज हो गया। सेना ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। सेना की ओर से जारी ट्वीट संदेश में कहा गया है, ‘भारतीय सेना की एविएशन कोर के इतिहास में स्वर्णिम दिन।'

PunjabKesari

कैप्टन अभिलाषा बराक सफल प्रशिक्षण के बाद लड़ाकू पायलट के रूप में सेना एविएशन कोर में शामिल होने वाली पहली महिला अधिकारी बन गयी। ''एक अन्य ट्वीट में सेना ने कहा, ‘‘सेना एविएशन कोर के महानिदेशक और कर्नल कमांडेंट ने सेना के 36 पायलटों के साथ कैप्टन अभिलाषा बराक को एविएशन कोर का प्रतीक चिन्ह विंग प्रदान किया।
PunjabKesari
ये युवा पायलट अब लड़ाकू स्क्वैड्रनों में तैनात किये जायेंगे। '' उल्लेखनीय है कि वायु सेना में महिला लड़ाकू पायलट पहले से ही हैं। फ्लाइंग आफिसर अवनी चतुर्वेदी वर्ष 2018 में वायु सेना की पहली महिला लड़ाकू पायलट बनी थी।

PunjabKesari

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!