देश

छत्तीसगढ़ चुनाव: अमित शाह ने जारी किया BJP का संकल्प पत्र

छत्तीसगढ़ चुनाव: अमित शाह ने जारी किया BJP का संकल्प पत्र

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अाज संकल्प पत्र जारी किया है। संकल्प पत्र जारी करने के दौरान शाह के साथ मुख्यमंत्री रमन सिंह भी मंच पर मौजूद थे। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में गांव, गरीब और किसानों पर विशेष फोकस किया गया है। इसके साथ ही युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की बात भी कही गई है। पहले बीजेपी 4 नवंबर को घोषणा पत्र जारी करने वाली थी। फिर बीजेपी ने अपनी रणनीति बदले हुए दिवाली के बाद चुनावी घोषणा पत्र जारी करने का फैसला किया गया है। बीजेपी पूरे प्रदेश में कमल दिवाली मना रही थी, इसलिए घोषणा पत्र जारी करने की तारीख को बदलने का फैसला किया गया।

PunjabKesari

वहीं संकल्प पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने कहा  छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार ने राज्य को नक्सलवाद से लगभग मुक्त कर दिया है और इसे बिजली और सीमेंट उत्पादन के हब के रूप में विकसित किया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि नक्सलवाद को क्रांति का माध्यम समझने वाली पार्टी छत्तीसगढ़ का कोई भला नहीं कर सकती। शाह ने भरोसा जताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में इस महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर लगातार चौथी बार सरकार बनाएगी। 

PunjabKesari

12 नवंबर को होने वाले पहले चरण के चुनाव से पहले पार्टी का घोषणा-पत्र जारी करने के बाद यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्त्व में भाजपा सरकार ने नक्सलवाद को नियंत्रित किया है और राज्य को इससे लगभग मुक्त कर दिया है।’’  उन्होंने कहा कि पहले बीमारू राज्य(आॢथक रूप से पिछड़े) में गिना जाने वाला छत्तीसगढ़ अब ‘‘बिजली और सीमेंट उत्पादन केंद्र’’ बन गया है। उन्होंने राज्य के विकास के लिए शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए रमन सिंह सरकार की जमकर प्रशंसा की। 

PunjabKesari
 

शाह ने कहा, ‘‘पिछले 15 वर्षों से राज्य के विकास के लिए अथक काम करना एक बड़ी चुनौती है। मुझे विश्वास है कि भाजपा लगातार चौथी बार जीत दर्ज कर सरकार बनाएगी।’’ उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की है और महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया है। 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को होगा। चुनाव परिणाम की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी।  

PunjabKesari

Related News