कांग्रेस और विकास साथ- साथ नहीं चल सकते, वे भ्रष्टाचार छिपाने के लिए हिंसा को बढ़ावा देते हैं : PM मोदी

Edited By Utsav Singh,Updated: 23 Apr, 2024 07:59 PM

congress and development cannot go together pm modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह अपना भ्रष्टाचार छिपाने के लिए हिंसा को बढ़ावा देती रही है।

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह अपना भ्रष्टाचार छिपाने के लिए हिंसा को बढ़ावा देती रही है। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत धमतरी जिले के श्यामतराई गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राज्य की जनता से वादा किया कि वह माओवाद और नक्सलवाद को जड़ से समाप्त करके रहेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जब भी सत्ता में आई है उसने विकास को पटरी से उतारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विकास साथ-साथ चल ही नहीं सकते हैं, कांग्रेस जहां-जहां सरकार में रही वहां हिंसा और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया।

PunjabKesari

माओवाद और नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंकूंगा
उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस जब तक पूर्वोत्तर में रही, वहां हिंसक गतिविधियां शांत नहीं हो पा रही थीं। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ में सत्ता में रहने के दौरान नक्सली, माओवादी हिंसा बढ़ती रही। कांग्रेस और हिंसा का कौन सा नाता है, कौन सा कनेक्शन है, जवाब है भ्रष्टाचार। अपना भ्रष्टाचार छिपाने के लिए कांग्रेस हिंसा को बढ़ावा देती रही है।'' उन्होंने कहा कि लोग जान गंवाते रहे लेकिन कांग्रेस अपनी तिजोरी भरने में लगी रही। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार और नक्सली हिंसा, दोनों को काबू में किया है और अब छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद तेजी से कम हो रहा है।

मोदी ने कहा, ‘‘मैं छत्तीसगढ़ को गारंटी देता हूं कि माओवाद और नक्सलवाद को जड़ से समाप्त करके रहूंगा। मैं हर माता को आश्वासन देता हूं कि आपके बच्चों की जिंदगी बर्बाद नहीं होने दूंगा, उन्हें बंदूक लेकर जंगलों में भटकने का आदि नहीं बनने दूंगा। मैं बच्चों की रक्षा के लिए हर मां से वादा करता हूं कि माओवाद और नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंकूंगा।''

PunjabKesari

जनता जनार्दन का भरोसा सिर्फ भाजपा पर
धमतरी जिला महासमुंद लोकसभा क्षेत्र में आता है जिसके कुछ इलाके नक्सलवाद से प्रभावित हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि 19 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट समेत देशभर की अन्य सीट पर प्रथम चरण के मतदान ने साफ कर दिया है कि देश के लोग शक्तिशाली और विकसित भारत बनाने के लिए एक मजबूत सरकार बनाना चाहते हैं और इसलिए जनता जनार्दन का भरोसा सिर्फ भाजपा पर है। उन्होंने ‘इंडिया' गठबंधन को लेकर कहा, ''दूसरी तरफ ‘इंडी' गठबंधन वाले हैं, उनमें आपसी सिर फुटौव्वल चल रहा है। दो दिन पहले झारखंड में ‘इंडी' गठबंधन की रैली थी, वहां सरेआम एक दूसरे के सिर फोड़े गए, कपड़े फाड़े गए, यह है इन लोगों की हालत।'' महासमुंद सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!