कांग्रेस लूट और झूठ की जननी, नागरिको को मूलभूत सुविधाओं से भी रखा दूर : बीजेपी

Edited By Utsav Singh,Updated: 09 Apr, 2024 07:26 PM

congress is the mother of lies kept citizens away from basic facilities

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर उसका काम केवल लूट और झूठ का आरोप लगाते हुए कहा है कि आजादी के बाद से इसके शासन में देश के नागरिकों को शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी जैसी जीवन की मूलभूत आवश्यकताएं भी ढंग से उपलब्ध नहीं हो पाई ।

नेशनल डेस्क : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर उसका काम केवल लूट और झूठ का आरोप लगाते हुए कहा है कि आजादी के बाद से इसके शासन में देश के नागरिकों को शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी जैसी जीवन की मूलभूत आवश्यकताएं भी ढंग से उपलब्ध नहीं हो पाई, लेकिन पिछले10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास में क्रान्तिकारी परिवर्तन आया है। शर्मा मंगलवार को बाड़मेर जिले के सोनड़ी में लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

PunjabKesari

पूरा विश्व भारत को उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा
उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है तथा देश एवं प्रदेश को आगे बढ़ाने में यह चुनाव मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत की ख्याति बढ़ी है। पूरा विश्व भारत को उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा है, जो कि मोदी के अभूतपूर्व नेतृत्व के कारण संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत प्रत्येक घर में विद्युतीकरण, जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास सहित विभिन्न योजनाओं के माध्यम से देश की जनता लाभान्वित हो रही है। मोदी गरीब कल्याण, देश की सीमा सुरक्षा तथा प्रत्येक वर्ग के हितों के लिए निरंतर काम कर रहे हैं। 

PunjabKesari

हमने 90 दिन में संकल्प पत्र के 45 % वादे पूरे किए
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार बनने के महज साढ़े तीन माह के कार्यकाल में ही हमने 90 दिन में संकल्प पत्र के 45 प्रतिशत वादे पूरे किए हैं तथा हम संकल्प पत्र में किए प्रत्येक वादे को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि गत 1 जनवरी से प्रदेश की गरीब महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेण्डर, किसान का सम्मान करते हुए किसान सम्मान निधि की राशि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपये, गेंहू की एमएसपी 125 रुपये बढ़ाकर 2400 रुपये प्रति क्विंटल तथा बुजुर्गों को प्रदेश में सामाजिक सुरक्षा मुहैया कराने के लिए 1150 रुपये पेंशन जैसे निर्णय हमारी सरकार ने लिए हैं, जिससे गरीब, युवा, महिला तथा किसान सहित सभी वर्गों को राहत मिली है।

जल आवश्यकता की पूर्ति करना हमारी पहली प्राथमिकता
शर्मा ने कहा कि प्रदेश की जल आवश्यकता की पूर्ति करना हमारी पहली प्राथमिकता है। इसी क्रम में ईआरसीपी, ताजेवाला हैडवर्क्स यमुना जल समझौता, देवास बांध परियोजना के माध्यम से राज्य में सिंचाई तथा पेयजल के लिए जलापूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार की जननी है। गत कांग्रेस सरकार द्वारा केवल बिजली के क्षेत्र में ही 90 हजार करोड़ का घाटा किया गया तथा अब हमारी सरकार ने आते ही विद्युतीकरण के क्षेत्र में 1 लाख 65 हजार करोड़ रुपये के एमओयू किए, जिससे साढ़े तीन साल बाद हम बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन पाएंगे।

PunjabKesari

विश्नोई समाज का देश की संस्कृति पर गहरा प्रभाव
उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी तथा राज्य में पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगति को दूर कर हमने प्रदेश की जनता से किए वादे को पूरा किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्नोई समाज का देश की सनातन संस्कृति पर गहरा प्रभाव है तथा इस समाज ने सामाजिक मूल्यों के निर्माण में और समाज को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। शर्मा ने दावा करते हुए कहा कि हम आश्वस्त हैं कि वर्ष 2014 एवं 2019 की तरह इस बार भी राजस्थान में हम 25 लोकसभा सीटें जीतेंगे। उन्होंने बाड़मेर की जनता से हर बूथ पर कमल का फूल खिलने का आह्वान किया। उन्होंने बाड़मेर लोकसभा प्रत्याशी कैलाश चौधरी को पांच लाख से अधिक मतों से विजयी बनाने की अपील की। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!