'हिटलर की मौत मरेगा' PM मोदी पर सुबोधकांत सहाय की विवादित टिप्पणी से कांग्रेस ने किया किनारा

Edited By Anu Malhotra, Updated: 20 Jun, 2022 03:25 PM

congress pm modi jairam ramesh subodh kant sahay

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि ‘अगर वह हिटलर की राह चलेंगे तो हिटलर की मौत मरेंगे। कांग्रेस ने उनके बयान से किनारा करते हुए कहा कि वह मोदी सरकार की जनविरोधी...

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि ‘अगर वह हिटलर की राह चलेंगे तो हिटलर की मौत मरेंगे। कांग्रेस ने उनके बयान से किनारा करते हुए कहा कि वह मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों से लड़ती रहेगी, लेकिन प्रधानमंत्री पर अमर्यादित टिप्पणी से सहमत नहीं है। सहाय ने सेना में भर्ती की ‘अग्निपथ' योजना और राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के खिलाफ आयोजित कांग्रेस के ‘सत्याग्रह' में यह विवादित टिप्पणी की। पूर्व केंद्रीय मंत्री सहाय ने कहा कि मोदी से आंख में आंख डालकर बात करने वाला कोई व्यक्ति है तो वह राहुल गांधी हैं। मोदी उन्हें गीदड़ भभकी से डराना चाहते हैं।

 उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि झारखंड की सरकार गिराने के लिए केंद्र सरकार की ओर से रोजाना छापेमारी कराई जा रही है। सहाय ने आरोप लगाया,  यह लुटेरों की सरकार है। मोदी मदारी के रूप में इस देश में तानाशाह के रूप में आ गए हैं। मुझे तो लगता है कि उन्होंने हिटलर का सारा इतिहास पार कर लिया...मोदी हिटलर की राह चलेगा तो हिटलर की मौत मरेगा। यह याद कर लेना मोदी।

 उनकी इस टिप्प्णी को लेकर विवाद खड़ा होने के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार की तानाशाही विचारधारा और जनविरोधी नीतियों के खिलाफ निरंतर लड़ती रहेगी। परंतु प्रधानमंत्री के प्रति किसी भी अमर्यादित टिप्पणी से हम सहमत नहीं हैं। हमारा संघर्ष गांधीवादी सिद्धांतों और तरीक़े से ही जारी रहेगा। 

Related Story

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!